ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स
ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स
Share:

सभी लड़कियां अपनी खूबसूरती से बहुत प्यार करती हैं. अपने चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए लड़कियां महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं, पर कभी-कभी प्रदूषण और धूल मिट्टी के कारण नाक पर ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या हो जाती है. जिससे किसी भी लड़की की पर्सनैलिटी पर बहुत बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. इसके लिए बेकिंग सोडा में थोड़ा सा गुलाब जल और पानी मिलाकर ब्लैक हेड्स वाली जगह पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे स्क्रब करते हुए हटाए. ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करने के लिए टूथ ब्रश का इस्तेमाल करें. ब्रश पर थोड़ा सा पेस्ट लगाकर अपनी नाक पर हल्का हल्का हल्का रगड़ें. रोजाना ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- चीनी को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने ब्लैकहेड्स वाली जगह पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें. 5 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से इस्तेमाल करने से आपकी ब्लैकहेड्स समस्या दूर हो जाएगी. 

4- रात में सोने से पहले दो या तीन एक्टिवेटेड चारकोल कैप्सूल को लेकर इसमें थोड़ा सा जिलेटिन और विटामिन कैप्सूल मिलाएं. अब इसे ब्लैक हेड्स पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे खींचकर निकालें. ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स  की समस्या दूर हो जाएगी.

 

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

खूबसूरती को निखारने के लिए करें नींबू और नारियल के तेल का इस्तेमाल

डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अपनाएं यह टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -