इन तरीको से रोके अपनी उम्र को बढ़ने से
इन तरीको से रोके अपनी उम्र को बढ़ने से
Share:

कम उम्र का दिखने का कामपॅलीमैंट सबको अच्छा लगता है.अगर आप भी कुछ ऐसा ही कॉम्पलिमेंट पाना चाहते है तो आज हम आपको एेसे टिप्स देगें जिनके उपयोग से आप जल्दी आने वाले बुढ़ापे को रोक सकते है.

1-त्वचा को यंग बनाए रखने के लिए भरपूर मात्रा में पानी ज़रूर पीएं. जब आपके शरीर में पानी की कमी हो जाती है तो त्वचा सांस लेना बंद कर देती है और 35 की उम्र का व्यक्ति भी 40-45 का दिखने लगता हैं.

2-जब हम दैनिक आहार में फलों को शामिल करते हैं तो हम बढ़ती उम्र की निशानियों को काफी हद तक कम कर सकते हैं फलों के प्रयोग से त्वचा पर निखार आता है क्योंकि फलों में मौजूद कैल्शियम, मैगनीशियम, विटामिन सी, आयरन और फोलिक एसिड स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने में मदद करते हैं. 

3-धूम्रपान से त्वचा खुश्क होती है और चेहरे पर झुर्रियां पड़ती हैं, शरीर में विटामिन सी का स्तर काफी कम हो जाता है. इन खराब आदतों के साथ हम अपनी उम्र से काफी ज्यादा दिखाई देते है और हमारा शरीर काफी बीमारियों का शिकार भी हो जाता है.

4-ज़्यादा देर तक बैठ कर काम करने की वजह से कमर दर्द जैसी कई परेशानियां होने लगती है इन सब से बचने के लिए आपको व्यायाम करना जरूरी है. आप दिन भर में जितनी कैलोरी लेते है, उसे बर्न करना भी जरूरी होता है. इससे आप अपने आप को फिट रख सकते है.

वजन कम करना है तो करे हरी इलायची का सेवन

बनाना है हड्डियों को मजबूत तो करे काजू का सेवन

बीमारियों से बचना है तो रोज खाये आंवला और शहद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -