ब्यूटी को बढ़ाते है ये टिप्स
ब्यूटी को बढ़ाते है ये टिप्स
Share:

लगातार धूल मिटटी के संपर्क में रहने के कारन हमारी स्किन को चेहरे पर डलनेस, काले धब्बे, और कील मुहांसो जैसी समस्याओ का सामना करना पड़ता है.जो हमारी खूबसूरती को ख़राब करने का काम करते है. बहुत सारी लड़किया इन समस्याओ से छुटकारा पाने के लिए फेसवॉश, क्रीम, स्क्रब व अन्य कई ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती है. पर कोई फायदा नहीं हो पाता है.ऐसे में अगर आपको इन समस्याओ से छुटकारा पाने का एक ऐसा आसान उपाय मिल जाये जिसमे आपको ना तो कोई मेहनत करनी पड़े और ना ही आपके पैसे खर्च हो तो इससे अच्छा क्या हो सकता है.इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे असरदार टिप्स बताने जा रहे है जो आपकी ब्यूटी को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते है. 

1-अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा झड़ते है तो इस समस्या को दूर करने के लिए एक बर्तन में पानी को डालकर उसमे चुकंदर के कुछ कटे हुए टुकड़ो को मिला दे, अब इस पानी को गर्म होने के लिए रख दे,जब ये पानी अच्छे से गर्म हो जाये तो इसे ठंड़ा कर ले. अब इस पानी से अपने बालों की जड़ो की हलके हाथो से मसाज करें. अगर आप हफ्ते में 2-3 बार भी इस पानी का इस्तेमाल करती है तो बहुत जल्दी ही आपके बाल झड़ना बंद हो जायेगे.

2-बालो का झड़ना रोकने के लिए एलोवेरा जैल का इस्तेमाल भी फायदेमंद होता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एलोवेरा के अंदर से उसका जेल निकाल ले. अब इस जेल में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने बालो की मालिश करे, फिर दस मिनट बाद ठन्डे पानी से अपने बालो को धो ले. आपके बाल झड़ने बंद हो जाएंगे. 

3-आप चाहे तो एलोवेरा का इस्तेमाल अपनी स्किन पर भी कर सकती है. एलोवेरा जेल और पानी को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट को 10 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाकर रखे.फिर ठन्डे पानी से धो ले. ऐसा करने से आपके चेहरे को नमी मिलेगी और साथ ही दाग-धब्बों समस्या से भी छुटकारा मिलेगा.

 

जीरे और दूध के फेस पैक से पाए टैनिंग की समस्या से छुटकारा

स्किन को चमकदार बनाते है ये फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -