प्रेगनेंसी के बाद ढीली पड़ी त्वचा में कसाव लाते हैं यह टिप्स
प्रेगनेंसी के बाद ढीली पड़ी त्वचा में कसाव लाते हैं यह टिप्स
Share:

अक्सर डिलीवरी के बाद महिलाओं का वजन बढ़ जाता है. जिसके कारण उनकी त्वचा ढीली और लटक जाती है. कई महिलाओं के पेट पर स्ट्रेच मार्क्स भी आ जाते हैं. जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. महिलाएं इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं. जिनके इस्तेमाल से आप अपनी ढीली त्वचा में कसाव ला सकते हैं. 

1- अगर प्रेगनेंसी के बाद आपकी त्वचा में ढीलापन आ गया है तो अपने खाने में प्रोटीन युक्त आहारों को शामिल करें. प्रोटीन युक्त आहार जैसे- अंकुरित चना, मछली, न्यूट्रीला, दूध आदि का सेवन करने से त्वचा में कसाव आता है. 

2- त्वचा में कसाव लाने के लिए रोजाना 10 मिनट तक विटामिन युक्त क्रीम से मसाज करें. ऐसा करने से आपकी पेट की त्वचा में खून का संचार सही ढंग से होगा और उस में कसाव आएगा. 

3- अपने खाने में फाइबर, प्रोटीन, फल, हरी सब्जियां आदि को शामिल करें. इन चीजों में फैट की मात्रा ना के बराबर होती है. इसके अलावा भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करने से शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं जिससे पेट की स्किन टाइट हो जाती.

 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है एवोकाडो

जानिए क्या हैं दमकती त्वचा पाने के सात टिप्स

ऑयली स्किन के लिए परफेक्ट हैं ये ब्यूटी प्रोडक्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -