त्वचा के निखार को वापस लाते हैं यह टिप्स

त्वचा के निखार को वापस लाते हैं यह टिप्स

आज की बिजी लाइफ स्टाइल में किसी के पास अपनी स्किन का ध्यान रखने का समय नहीं रहता है. जिसके कारण ज्यादातर लोग अपनी स्किन पर मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स में कई प्रकार के  रासायनिक तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा को बहुत सारे नुकसान पहुंचाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आप बिना किसी नुकसान के गोरी निखरी और खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं .

1- अगर आप अपनी त्वचा को गोरा और चमकदार बनाना चाहती हैं तो नींबू के रस में गुलाबजल और ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 1 घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आएगा. 

2- सांवली रंगत को गोरा बनाने के लिए  खीरे के एक टुकड़े को अपने चेहरे पर हल्के हाथों से  रगड़े. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी सांवली रंगत में गोरा निखार आ जाएगा. 

3- अगर आपके चेहरे की चमक कहीं खो गई है तो मिल्क पाउडर में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा का निखार वापस आ जाएगा.

 

ऑयली स्किन के कारण हो रहे हैं पिंपल्स, तो अपनाएं ये टिप्स

घर से बाहर जाते वक्त अपनाएँ यह स्किन केयर टिप्स

स्किन के लिए फायदेमंद होता है शंख बजाना