बॉलीवुड हीरोइंस जैसी खूबसूरती पाने के लिए अपनाएँ ये टिप्स
बॉलीवुड हीरोइंस जैसी खूबसूरती पाने के लिए अपनाएँ ये टिप्स
Share:

आजकल ज्यादातर लड़कियां हीरोइंस की एक्टिंग से लेकर उनकी आउटफिट मेकअप और खूबसूरती की दीवानी है. लड़कियां हीरोइन की तरह खूबसूरत दिखने के लिए महंगी महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर हम आपको बता दें कि खूबसूरत दिखने के लिए महंगी महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना जरूरी नहीं होता है. आप कुछ घरेलू तरीके अपनाकर भी अपनी त्वचा में खूबसूरती ला सकते हैं. 

1- अगर आप ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो मसूर की दाल का फेस पैक लगाएं. इसे बनाने के लिए दो चम्मच मसूर की दाल के आटे में दूध और घी डालकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर सूखने दे. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इसके अलावा आप अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए टमाटर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए टमाटर के रस में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. टमाटर का फेस पैक लगाने से त्वचा मुलायम हो जाती है और उस में निखार आता है. 

2- डार्क सर्कल्स चेहरे की खूबसूरती को फीका कर देते हैं. डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कच्चे आलू के टुकड़े को अपनी आंखों के आसपास रगड़ें. थोड़ी देर बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. अपने चेहरे में कुदरती निखार लाने के लिए आलू का जूस निकाल कर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. 

3- कई बार अधिक मात्रा में ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने या प्रदूषण के कारण समय से पहले ही चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देने लगते हैं. झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बंद गोभी का इस्तेमाल करें. इसके लिए बंद गोभी के पत्तों का रस निकालकर एक चम्मच शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें . बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

 

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

खूबसूरती को निखारने के लिए करें नींबू और नारियल के तेल का इस्तेमाल

डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अपनाएं यह टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -