वह बातें जो बताती हैं कि आपका जीवन अब कुछ ही पल का मेहमान है

Dec 06 2017 11:39 AM
वह बातें जो बताती हैं कि आपका जीवन अब कुछ ही पल का मेहमान है

इस संसार में जिसने भी जन्म लिया है उसका मरना निश्चित है। जो आया है वह जाएगा ही इसे कोई नही रोक सकता और यह विधि का विधान है। जन्म और मृत्यु प्राकृति का नियम है इसे कोई नहीं बदल सकता। लेकिन क्या आप जानते है कि जब मृत्यु नज़दीक होती है तो उसे हम बड़ी ही आसानी से पहचान सकते हैं। जी हां आज हम आपको कुछ ऐसी ही रोचक बातें बताने जा रहे हैं जिसे पढ़ कर आप भी यह पहचान सकेगें कि आपकी मृत्यु आपके कितने नज़दीक है। तो चलिए जानते है कि कौन सी वह बातें जो जो आपको अपनी मृत्यु का संकेत देती हैं।

जब किसी व्यक्ति का शरीर अचानक पीला पड़ने लग जाये या सफ़ेद पड़ जाये और ऊपर से थोड़ा थोड़ा लाल सा दिखाई दे तो समझ लेना चाहिए की उस व्यक्ति की मृत्यु छ महीनों के अंदर अंदर होने वाली है। अगर कोई इंसान अपनी परछाई को पानी में या तेल में ना देख पाएं या अजीब से आकार की परछाई दिखे तो ऐसा माना जाता है की उस इंसान की मृत्यु निकट ही है।

जो लोग बस एक महीने और जीवित रहने वाले है वे अपनी परछाई को अपने से अलग देखते है और वह अपनी परछाई का सर भी नही देख पाते है। यह बहुत ही डरावना होता है लेकिन ऐसा व्यक्ति बस एक माह और जिन्दा रहेगा ऐसी सम्भावना रहती है।

अगर किसी इंसान को आस पास की रौशनी कम दिखाई देने लगे सब कुछ काला दिखाई दे अच्छे खासे उजाले नें भी हलकी छाँव लगे तो वह इंसान बस 3-4 महीने जीवित रहेगा ऐसी संभावनाएं रहती है।

जब कोई व्यक्ति आग की रौशनी या चाँद और सूर्य से उत्पन्न रौशनी को भी नही देख पता है तो समझ लेने चाहिए उसकी मृत्यु बस 6 महीने दूर है।

अगर किसी व्यक्ति को मक्खियाँ घेरने लगे और ज्यादातर टाइम मक्खियाँ उस व्यक्ति के आस पास फड़कने लगे तो उस व्यक्ति की मौत में बस 1 महीना ही शेष है ऐसा माना जाता है।

 

तिजोरी से इन फालतू चीजों को हटायें और रखें यह काम कि चीज

घर में रखे सोफे को कुछ इस तरह से रखें मिलेंगे फायदे ही फायदे

पंचांग की खासियत से विज्ञान भी भलीभांति परिचित है

नहीं हो रही संतान की प्राप्ति तो पढ़ लें ये खबर