नाखूनों को खूबसूरत और मजबूत बनाती हैं यह चीजें
नाखूनों को खूबसूरत और मजबूत बनाती हैं यह चीजें
Share:

लंबे और खूबसूरत नाखून हाथों की सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं. लंबे लंबे और साफ सुथरे नाखूनों पर किया गया नेल आर्ट भी बहुत खूबसूरत लगता है, पर कुछ लड़कियों के नाखून बहुत कमजोर होते हैं, जो जल्दी टूट जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपके नाखून मजबूत हो जायेंगे. 

1- अगर आपके नाखून बहुत कमजोर हैं तो नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. इसके लिए नारियल के तेल को हल्का गुनगुना करके अपने नाखूनों को 5 मिनट तक इसमें डुबोएं.  दिन में दो बार इस उपाय को करने से आपके नाखून मजबूत हो जायेंगे. 

2- सेब के सिरके के इस्तेमाल से भी आप अपने नाखूनों की मजबूती को बरकरार रख सकती हैं. इसके लिए एप्पल साइडर विनेगर को पानी में मिलाएं. अब अपने नाखूनों को थोड़ी देर के लिए इस में डूबा कर रखें. दिन में दो से तीन बार इस उपाय को करने से आपके नाखून मजबूत हो जाएंगे और उनमें चमक भी आएगी. 

3- टी ट्री ऑयल में भरपूर मात्रा में विटामिन इ मौजूद होता है. जो नाखूनों को टूटने से बचाता है. टी ट्री ऑयल को हल्का गर्म करके अपने नाखूनों की मसाज करें. आधे घंटे बाद इसे गर्म पानी से धो लें. लगातार एक हफ्ते तक इस उपाय को करने से आपके नाखून मजबूत हो जायेंगे.

 

रूखे और बेजान बालों की समस्या को दूर करने के लिए लगाएं यह हेयर पैक

मानसून में होने वाली हेयर प्रॉब्लम को दूर करते हैं यह टिप्स

महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट जैसा फायदा पाने के लिए सोने से पहले अपनाएं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -