डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में मिलाएं ये चीजें

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में मिलाएं ये चीजें

आजकल ज्यादातर लड़कियां डैंड्रफ की समस्या से परेशान रहती हैं. डैंड्रफ की समस्या होने पर बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. इसके अलावा डैंड्रफ की समस्या होने से सिर में तेज खुजली भी होती है. कंधे पर गिरा डैंड्रफ कभी-कभी लोगों के सामने शर्मिंदगी का कारण भी बनता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें शैंपू में मिलाकर लगाने से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है. 

1- अगर आप डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अपने शैंपू में एक चुटकी नमक मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. इस बात का ध्यान रखें की हमेशा गीले बालों में ही नमक का इस्तेमाल करें. 10 मिनट तक अपने बालों की हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में अपने बालों को साफ पानी से धो लें. 

2- डैंड्रफ  की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपने शैंपू में एलोवेरा जेल मिलाकर बालों में लगाएं. एलोवेरा जेल डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करता है.  

3- गुलाब जल त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में गुलाबजल की कुछ बूंदें डालकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. अब थोड़ी देर के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें. बाद में मसाज करते हुए अपने बालों को हल्के गुनगुने पानी से साफ करें. ऐसा करने से आपके बालों के जैसे डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

 

त्वचा में गोरा निखार लाने के लिए लगाएं कलौंजी और दूध का फेस पैक

पिंपल्स और एक्ने की समस्या को दूर करता है जायफल

त्वचा पर भूलकर भी ना करें इन चीजों का इस्तेमाल