गोरेपन को सांवलेपन में बदल सकती है ये चीजें

अक्सर ये देखा जाता है कि लड़किया अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए क्या कुछ नहीं करती. लेकिन साथ ही साथ इस बात पर भी ध्यान देना होगा की सुंदरता को बरक़रार रखने के चक्कर में कुछ गलत चीजों का खाने- पीने में इस्तेमाल तो नहीं कर रही है तो.आईये जानते है. कुछ ऐसी चीजे जो खाने-पीने से आपके गोरेपन को सांवलेपन में बदल सकती है.

सबसे पहले हम बात करते है चीनी की, चीनी को ज्यादा मात्रा में लेने से आपकी त्वचा सांवली होने लगती है क्योकि चीनी की मिठास ज्यादा होती है जिससे स्किन कोलेजन डैमेज होने लगते है.ऑरेंज जूस से भी त्वचा सावली होने लगती है इस जूस को पीने से ब्लड सर्कुलशन कम होता है. आज कल लोग व्हाइट ब्रेड ज्यादा खाते है जिसकी वजह से स्किन ऑयली होने लगती है और साथ में स्किन डार्क भी हो जाती है.

ज्यादातर लोग खाने में स्पाइसी फ़ूड खाना ज्यादा पसंद करते है. स्पाइसी फ़ूड जितना खाने में  टेस्टी होते है उतना ही हमारी त्वचा के लिए ठीक नहीं होते है क्योकि इससे ब्लड वेसल्स फैलती है, जिसकी वजह से स्किन सांवली होने लगती है. स्पाइसी फ़ूड खाने से बॉडी का तापमान भी बढ़ता है जिसके कारण हम अपनी फिटनेस को भी खो बैठते है. अगर हमे हमारे गोरेपन को बरक़रार रखना है तो इन सारी खाने -पीने की चीजों से दूर रहना होगा.और इसके साथ ही साथ ऐसी चीजे खाने में लेनी होगी जो हमारी त्वचा के लिए सही हो जिसकी वजह से त्वचा पर कोई नुक्सान न हो. जो हमारे निखार को बरक़रार रखे.

ये भी पढ़े 

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है बेसन

कच्चे दूध के इस्तेमाल से बनाये अपनी आइब्रो को घना

नाईट क्रीम के इस्तेमाल से लाये अपनी स्किन में नेचुरल निखार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -