मर्दो की ये चीजें इस्तेमाल करके खो सकती है आपकी रंगत

वैवाहिक जीवन में अधिकांश होता है कि पति पत्नि एक दूसरे की चीजों को इस्तेमाल कर लेते हैं लेकिन यह चीज अगर सीमित हो तो ही ठीक है क्योंकि कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो शेयर नहीं कि जाती अगर फिर भी इन चीजों का दोनों ही शेयर कर रहे हैं तो इससे नुकसान हो ना स्वभाविक सी बात है। 

यह चीजें अधिकतर महिलाओं में देखी गई है कि वह समान्यतौर पर अपने पति की चीजों का इस्तेमाल बिना सोंचे समझे कर लेती हैं लेकिन इसका क्या नुकसान हो सकता है इस विषय में वह नहीं सोंचती है सामान्यतौर पर महिलाएं अपनी ही पति के कई बार ब्लैड और परफ्यूम इस्तेमाल कर लेती हैं। जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। अगर आप मर्दों वाली क्रीम लगाती हैं तो आप जल्दी ही बूढ़ी नजर आने लगें, क्योंकि इनके इस्तेमाल से झुर्रियां जल्दी पड़ती हैं। इससे त्वचा धीरे-धीरे अपनी रंगत खो देती है।

इसी विषय पर डर्मेटोलाॅजिस्ट का भी कहना है कि औरत और मर्द के स्क‍िन स्ट्रक्चर में बहुत अंतर होता है। उनके हॉर्मोन्स भी अलग तरह से काम करते हैं और अलग तरह से ही प्रभाव डालते हैं। आमतौर पर मर्दों की स्क‍िन 20 से 30 फीसदी ज्यादा मोटी होती है। उनकी त्वचा महिलाओं की तुलना में कम पानी सोखती है। इसके अलावा उनकी स्क‍िन की परत जल्दी.जल्दी उतरती भी रहती है।

क्या आप जानते है कैसा हुआ था महिलाओं की ब्रा का निर्माण ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -