केरल से लेकर महाराष्ट्र तक इन 4 राज्यों ने किया लॉकडाउन आगे बढ़ाने का फैसला, रहेंगे सख्त प्रतिबंध

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र तथा गोवा ने स्थिति के मद्देनजर लॉकडाउन या अन्य प्रतिबंधों को सोमवार से अगले एक सप्ताह से लेकर एक पखवाड़े तक बढ़ाने का ऐलान किया है। वहीं, दिल्ली, मध्य प्रदेश तथा हिमाचल प्रदेश ने प्रतिबंधों में कुछ छूट देने का निर्णय किया है। केरल के सीएम पिनराई विजयन ने प्रदेश में प्रतिबंध को नौ जून तक बढ़ाने का ऐलान किया जबकि पुडुचेरी सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में लॉकडाउन को 7 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया है। तमिलनाडु लॉकडाउन को पहले ही सात जून तक बढ़ा चुका है।

कर्नाटक के सीएम बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि यदि लोग मदद करें तथा कोरोना के मामलों में कमी आए तो लॉकडाउन को विस्तारित करने का प्रश्न ही नहीं उठता। कर्नाटक सरकार ने 7 जून तक लॉकडाउन जारी रखने का निर्णय किया है। महाराष्ट्र सरकार 14 अप्रैल से लागू प्रतिबंधों को पहले ही 15 दिनों के लिए बढ़ा चुकी है। ये प्रतिबंध एक जून को समाप्त होंगे। गोवा सरकार ने शनिवार को ‘कोरोना कर्फ्यू’ सात जून तक बढ़ाने का फैसला लिया। दिल्ली में सोमवार से छूट देने का निर्णय किया गया है। वहीं लॉकडाउन के प्रतिबंध सात जून तक लागू रहेंगे।

वही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मौजूदा लॉकडाउन को एक हफ्ते बढ़ा दिया है। लॉकडाउन के चलते निर्माण स्थलों पर कामगारों तथा कर्मचारियों को जाने की इजाजत होगी मगर उन्हें आवाजाही के लिए ई-पास लेने होंगे। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में "कोरोना कर्फ्यू" के प्रतिबंधों में एक जून से चरणबद्ध ढंग से छूट के बड़ा भी सप्ताहांत के चलते पूरे राज्य में लॉकडाउन लागू रहेगा। चौहान ने गांव, ब्लॉक, वार्ड और जिला स्तर की आपदा प्रबंधन समितियों की शनिवार शाम को डिजिटल बैठक में कहा कि राज्य में पांच प्रतिशत से ज्यादा और इससे कम संक्रमण दर वाले जिलों के लिये ‘अनलॉक’ के भिन्न-भिन्न गाइडलाइन होगी।

उतरी भारत में कम हो रहा है कोरोना का कहर, जल्द मिलेगी लॉक डाउन में भी राहत

कमलनाथ के बयान की भाजपा ने की निंदा, कहा- 'कोविड के खिलाफ भारत की लड़ाई कमजोर कर रही कांग्रेस'

आम जनता की जेब को एक बार फिर प्रभावित, पेट्रोल और डीजल के दामों ने तोड़ी कमर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -