पटरी पर दौड़ने वाली है कई स्पेशल ट्रेनें, सप्ताह में एक बार होगा संचालन

पटरी पर दौड़ने वाली है कई स्पेशल ट्रेनें, सप्ताह में एक बार होगा संचालन

देशभर में भारतीय रेल ने बड़ा बदलाव किया है. रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. साथ ही कुछ ट्रेनों को रोज चलाने की जगह साप्ताहिक चलाने का फैसला किया है.

हैंड सैनिटाइजर और मास्क की नहीं है कोई कमी, डिमांड देखते हुए सरकार ने किया ऐसा काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पूर्वी रेलवे ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. पूर्वी रेलवे के मुताबिक, ट्रेन नंबर 02303 हावड़ा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 11 जुलाई से सिर्फ शनिवार को हावड़ा से चलेगी, जबकि 02304 नई दिल्ली-हावड़ा स्पेशल ट्रेन 12 जुलाई से सिर्फ रविवार को ही नई दिल्ली से रवाना होगी. रेलवे ने बताया है कि हावड़ा से नई दिल्ली को जानेवाली 02381 नंबर की स्पेशल ट्रेन 16 जुलाई से सिर्फ गुरुवार को हावड़ा से चलेगी. उधर, 02382 नई दिल्ली-हावड़ा स्पेशल ट्रेन वाया धनबाद 17 जुलाई से सिर्फ शुक्रवार को नई दिल्ली से चलेगी.

खूब तेल खा रहा भारत, आयात ने तोड़ा रिकार्ड

इसके अलावा भारतीय रेल इस समय श्रमिक स्पेशल रेल गाड़ीयों को चला रही है. साथ ही, कुछ स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी कर रही है. ताकि कोरोना काल आम आदमी को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाया जा सके. वही, श्रमिक स्पेशल राज्य सरकारों के अनुरोध पर ही चलाई जा रही है.जून में रेलवे बोर्ड ने कहा था कि देश में COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सभी नियमित मेल, एक्सप्रेस और यात्री सेवाएं और उपनगरीय ट्रेनें 12 अगस्त तक रद रहेंगी. रेलवे ने 1 जुलाई से 12 अगस्त तक नियमित समय-निर्धारित ट्रेनों के लिए बुक किए गए टिकटों को भी रद कर दिया है. यात्रियों को उसका पूरा रिफंड मिलेगा.

आरोग्य संजीवनी पॉलिसी में बड़ा बदलाव, आम जनता को मिला जबरदस्त लाभ

तहस नहस होने वाली है भारत की अर्थव्यवस्था, गिरावट के अनुमान ने उड़ाए होश

एक लाख करोड़ डॉलर की संपत्ति का मालिक बन सकता है ये शख्स, 2026 का करें वेट