1 मार्च से बदल जाएंगे बैंक के ये खास नियम, जानिए
1 मार्च से बदल जाएंगे बैंक के ये खास नियम, जानिए
Share:

साल 2021 का तीसरा माह शुरू हो चुका है। हर माह की 1 तारीख को कुछ ऐसे परिवर्तन होते हैं, जिनका संबंध देश के हर आम और खास से हो जाता है। 1 मार्च 2021 से भी ऐसा कुछ होने जा रहा है। गवर्नमेंट तेल कंपनियां प्रत्येक माह की 1 तारीख को रसोई गैस की कीमतों की समीक्षा कर रही हैं। हाल के दिनों में घरेलू रसोई गैस कीमतों में हुई बढ़ोतरी के उपरांत सभी की नजर 1 मार्च पर टिकी है। हर कोई यह जानना चाहता है कि तेल कंपनियां महंगाई का बोझ को और भी बढ़ा दिया जाएगा और किसी तरह की राहत दे सकती हैं। हाल के दिनों में इनके दामों में हुई बढ़ोतरी के बाद देशभर में हाहाकार मचा है।

एसबीआई ग्राहकों के लिए केवाईसी अनिवार्य: 1 मार्च से SBI के ग्राहकों को अपने KYC करवाना अनिवार्य करना होगा। जो ग्राहक यह काम नहीं करेंगे, उनके खातों में सबसिडी जैसी सरकारी योजनाओं की राशि जमा नहीं हो सकती। इस बारे में देश के सबसे बड़े इस बैंक ने पहली ही आदेश जारी किया जा चुका है।

इस बैंक के एटीएम में 2000 रुपये का नोट नहीं: 1 मार्च से इंडियन बैंक के ATM से 2000 रुपए के नोट नहीं निकलेंगे। हालांकि बैंक काउंटर से नोट हासिल कर सकते हैं। इंडियन बैंक ने कहा, "ATM से कैश निकालने के उपरांत ग्राहक 2000 रुपये के नोटों के बदले छोटे नोट के लिए बैंक शाखाओं में आ रहे है। इससे बचने के लिए हमने ATM में तत्काल प्रभाव से 2,000 रुपये मूल्यवर्ग के नोटों की लोडिंग को रोकने का निर्णय लिया जा चुका है।

वाराणसी में बोले जेपी नड्डा- 'तीन तलाक की प्रथा को खत्म कर दिया'

दिल्ली मुठभेड़ में दो बदमाश घायल, पुलिसकर्मी को गोली मारकर हुए थे फरार

ओडिशा में फिर लौटा कोरोना, विश्वविद्यालय के 25 छात्र निकले पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -