यह महिलाएं दूसरों के लिए बच्चे पैदा कर, कमा रही है लाखों रुपये
यह महिलाएं दूसरों के लिए बच्चे पैदा कर, कमा रही है लाखों रुपये
Share:

मेक्सिको में रहने वाली की हर्नेंडेज सिस्टर्स सरोगेसी के जरिये हर साल लाखों रूपए कम रही है. आपको बात दे कि जब कोई महिला किसी और के लिए अपनी कोख किराए पर दे कर बच्चा पैदा करती है तो इस प्रक्रियां को सरोगेसी कहते है. यह आज कल काफी प्रचलन में है और जिन कपल्स को बच्चा नहीं होता उनके लिए रामबाण की तरह कार्य करती है.

हर्नेंडेज सिस्टर्स भी इसी प्रक्रियां का लाभ उठते हुए यूरोप के गे कपल्स के लिए बच्चा पैदा करती हैं. इस काम से वे नौ महीने में इतना कमा लेती हैं, जितना उनके घर के मर्द 20 साल में नहीं कमा पाते है. तबस्को में यह बिजनेस 870 करोड़ रु तक पहुंच गया है.

वैसे यह महिलाएं इस काम को कर के खुश है क्योंकि यदि वो यह काम छोड़ दे तो उन्हें वैश्यावृत्ति के दलदल में जाना होगा. सरोगेसी करने वाली इन महिलाओं के नाम है मिलाग्रोस, (30), मार्था (30), पॉलिना (22) और मारिया (27).

आपको बता दे कि हर सक्सेसफुल डिलिवरी के लिए सरोगेट मदर को करीब 9 लाख रुपए मिलते है. और यही नहीं क्लाइंट नौ महीने तक सरोगेट मदर का पूरा खर्चा पानी भी उठाता है. 

ज्यादातर क्लाइंट्स बच्चे के लिए एजेंसी के जरिए महिलाओं से कॉन्टेक्ट करते हैं. एजेंसी इसके लिए क्लाइंट्स से 50 लाख रुपए तक लेती है, जिसमें से सरोगेट मदर को करीब 10 लाख रुपए दिए जाते हैं.

इन महिलाओं की फोटो देखने के लिए आगे क्लिक कीजिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -