ये आसान टिप्स लाएंगे आपकी ब्यूटी में निखार
ये आसान टिप्स लाएंगे आपकी ब्यूटी में निखार
Share:

सुंदरता और कोमलता तो एक लड़की की पहचान होती है. सभी लड़कियों की चाहत गोरा रंग पाने की होती है. अगर किसी लड़की की आँखें, गाल, आपके हाथ पाँव या शरीर दिखने में सुन्दर और आकर्षक हो तो हर किसी की नज़रें उस पर टिकी रहती हैं. पर अगर आप अपने चेहरे को गोरा और खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो इसके लिए आपकी स्किन को नियमित देखभाल और पोषण की जरूरत होती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन हमेशा खिली-खिली रहेगी.

1- अगर आप अपने सांवले रंग को गोरा बनाना चाहती हैं तो इसके लिए नियमित रूप से अपने चेहरे को ताजे कच्चे दूध से चेहरे को धोएं, ऐसा करने से आपके चेहरे की रंगत में निखार आने लगेगा.

2- गेंहू के आटे में थोडा सा दूध और शहद मिलाकर पेस्ट बना  लें, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें और फिर इसे सूखने दें जब ये अच्छे से सूख जाये तो गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपका रंग गोरा हो जायेगा.

3- अपने चेहरे में नेचुरल निखार लाने के लिए एक बाउल में 1 चम्मच चंदन का पाउडर ले लें, अब इसमें 1 चम्मच निम्बू का रस और थोड़ा सा टमाटर का रस मिलाकर पेस्ट बना लें, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर हलके-हलके मसाज करें, इससे आपके चेहरे की स्किन में नेचुरल निखार आ जायेगा.

 

क्या आपको पता है चेहरे पर कंसीलर लगाने का सही तरीका

पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है बेसन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -