पानी में तैरते रहते हैं ये रेस्टोरेंट्स
पानी में तैरते रहते हैं ये रेस्टोरेंट्स
Share:

आजतक आप कहीं बार खाना खाने के लिए होटल और रेस्टोरेंट में गए होंगे, पर आज हम आपको कुछ ऐसे होटल और रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं. जो पानी के ऊपर मौजूद है. इन होटलों में जाकर आप पानी के ऊपर तैरते हुए खाना खाने का मजा ले सकते हैं. 

1- लंदन की थेम्स नदी में मौजूद Tattershall Castle रेस्टोरेंट मौजूद है, ये रेस्टोरेंट एक नाव के ऊपर बना हुआ है. और ये नाव हमेशा पानी में तैरती  रहती है. इस होटल का निर्माण 1934 में विश्व युद्ध के दौरान किया गया था, उस समय इस नाव् का इस्तेमाल यात्रियों और माल को ढोने के लिए किया जाता था. 1982 में इस रेस्टोरेंट को लोगों के लिए फिर से बनाया गया. 

2- भारत में भी पानी में तैरने वाला रेस्टोरेंट मौजूद है, केरल के Kettuvallam में मौजूद इस रेस्टोरेंट में की छत को फूस से बहुत ही खूबसूरती के साथ बनाया गया है. आप इस रेस्टोरेंट में खाना खाने के साथ-साथ आराम का भी मजा ले सकते हैं. 

3- दुबई में पानी पर बना Rustar Dhow Floating रेस्टोरेंट बहुत ही बड़ा है और इसमें एक साथ 400 लोग बैठ कर खाना खा सकते हैं. 

4- हांगकांग में मौजूद जंबो किंगडम रेस्टोरेंट दुनिया का सबसे बड़ा रेस्टोरेंट माना जाता है. यह रेस्टोरेंट हमेशा पानी में तैरता रहता है और इसमें एक साथ 2300 लोग बैठ कर खाना खा सकते हैं. पानी में तैरने वाले इस रेस्टोरेंट में आप शॉपिंग मॉल और पार्क भी देख सकते हैं.

 

विदेशी टूरिस्ट को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं भारत की यह मशहूर जगह

हमेशा से ही टूरिस्टों के आकर्षण का केंद्र रहे हैं ये देश

जानिए रावण की लंकापुरी के बारे में कुछ खास बाते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -