ये उपाये जो संकट मोचन हनुमान को जल्द ही कर देते है प्रसन्न

Dec 05 2017 09:03 AM
ये उपाये जो संकट मोचन हनुमान को जल्द ही कर देते है प्रसन्न

मानव जीवन संकट का अंबार है और जब भी मानव पर किसी प्रकार का संकट मंडराते हुए दिखता है तो उसके मन में सबसे पहले एक ही नाम आता है और वह कुछ और नहीं बल्कि संकट मोचन हनुमान जी हैं। जी हां भगवान बजरंगबलि जो अपने सारे भक्तों के संकट तुरंत हर लेते हैं इसलिए लोग सबसे ज्यादा और सबसे पहले भगवान बजरंगबलि का ही नाम लेना पसन्द करते हैं। भगवान बजरंगबलि का दिन मंगलवार का होता है और यह दिन एक ऐसा दिन है जिसमें भगवान बजरंगबलि जल्द ही प्रसन्न होते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे है जिन्हें करने पर भगवान बजरंगबलि आपसे जल्द ही प्रसन्न होगें और आपके सारे संकट दूर करेंगे। तो चलिए जानते है कौन सी वह बाते हैं?

हनुमान जी को श्रीफल (नारियल) प्रिय होता हैं। हर मंगलवार को हनुमान मंदिर में जा कर एक नारियल अवश्य चढ़ाए। नारियल चढ़ाने के बाद उस प्रसाद को स्वयं भी खाए और अपने मित्रो और परिवार जनो को भी दे।

हर मंगलवार सूर्य उदय होने के पूर्व स्नान कर हनुमान जी को नमन अवश्य करना चाहिए। सुबह सुबह भक्ति का माहोल रहता हैं। ऐसे में हनुमान जी भक्तो की जल्दी सुनते हैं।

मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाएं और दाहिने हाथ के अंगुठे से हनुमान जी के सिर से सिंदूर लेकर सीता माता श्री चरणों में लगा दें इससे आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगा।

मंगलवार के दिन हनुमानजी के पैरों में फिटकरी रखें। जिन्हें बुरे सपने आते हों वे अपने सिरहाने फिटकरी रखें। बुरे सपने नहीं आएंगे। डर नहीं लगेगा।

मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं। हनुमान जी को खुश करने का यह सबसे सरल उपाय है।

हनुमान जी को गुड़ और चने का भोग लगाना चाहिए। ध्यान रहे कि भोग लगाने के लिए गुड़ और चने को साबुत पान के पत्ते में रखना चाहिए।

 

बजरंग बलि के इस मंदिर का निर्माण किया था एक मुस्लिम ने

ये उपाय करने के बाद ख़त्म हो जाएगी धन से जुडी समस्या

मंगलवार के दिन पड़ रही एकदशी को करे ये उपाय

ये उपाए जो बचाएंगे आपके बच्चे को बुरी नज़र से