ये कारण हैं दुनिया में औरतों के अस्तित्व और आज़ादी के दुश्मन हैं
ये कारण हैं दुनिया में औरतों के अस्तित्व और आज़ादी के दुश्मन हैं
Share:

इस दुनिया में आज भी औरतों पर अत्याचार होते हैं। आज़ादी तो मिल गयी है हमें लेकिन औरतों को नहीं मिली आज़ादी। अपने निर्णय लेने की, बाहर काम करने की, फैसले लेने की ऐसी बहुत सी बातों से आज़ादी नही मिली है। कही कहीं औरतें आज भी उनके पति द्वारा पीटी जाती है। लेकिन इसका कोई सुधार कोई नहीं है, ना हुआ है। आज भी पुरुष महिलाओं को पीटने में अपनी मर्दानगी समझते हैं। जी हाँ, आज हम आपके लिए लाये हैं एक ऐसा आर्टिकल जो हैं महिलाओं के ऊपर और उनकी आज़ादी के ऊपर। ये हैं कुछ कारण, जिनसे छिनी हुई है महिलाओ की आज़ादी। जानिए वो कौनसे कारण हैं।

* औरतें अपनी मर्ज़ी से घर से बाहर नहीं निकल सकतीं -अफगानिस्तान और यमन जैसे देशों में पुरुष अपनी पत्नी के घर से निकलने पर रोक लगा सकता है और ऐसा वहां का कानून कहता है।

* लड़कों की तुलना में, वारिस के तौर पर लड़कियां बेकार- ट्यूनीशिया में लड़कियों का वारिस बनने का अधिकार सीमित है। यहां बेटे, बेटियों की तुलना में दोगुना अधिक वारिस बनने के अधिकारी होते हैं।

* औरत तलाक़ नहीं ले सकती - इज़राइल में शादियां और तलाक़ धार्मिक कानूनों के आधार पर होते हैं। यहां के कानून के मुताबिक, तलाक़ तभी हो सकता है, जब पुरुष तलाक़ लेना चाहे।

*औरत से उसका पति रेप कर सकता है- उत्तरी अमेरिकी महाद्वीप के कैरेबियाई देश बहामास में एक पति को ये हक़ है कि वो अपनी पत्नी के साथ जबरन शारीरिक सम्बन्ध बना सकता है।

* धोखा देने पर महिलाओं को जान से मारने का हक़- मिस्र में पत्नी द्वारा धोखा देने पर पति उसको जान से मार सकता है। हैरानी की बात ये है कि उसे इस गुनाह के लिए आम हत्यारों जैसी कठोर सजा दिए जाने का प्रावधान भी नहीं है।

महिलाओ के अंगो के ये राज़ जानते है क्या आप?

लड़कियों की पीरियड्स की चिंता दूर करेगी ये अंडरवियर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -