जानिए किन खिलाड़ियों को पुरुष अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए किया गया नामांकित
जानिए किन खिलाड़ियों को पुरुष अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए किया गया नामांकित
Share:

सीमित ओवरों के कैप्टन क्विंटन डिकॉक व तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका 2019/20 पुरुष अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है. ऑलराउंडर मरिजाने कॉप व लौरा वोल्वार्ट को महिला वर्ग में चार नामांकन मिले हैं. इस तरह लगभग साफ हो गया है कि जुलाई के पहले हफ्ते में विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक व लुंगी नगिडी को बड़ा अवॉर्ड मिलने जा रहा है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बोला कि पुरस्कार समारोह चार जुलाई 2020 को औनलाइन आयोजित होंगे. इसी दिन तमाम खिलाड़ियों को इन पुरस्कारों से नवाजा जाएगा.

डिकॉक व लुंगी को साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के अतिरिक्त साल 2019-20 के सर्वश्रेष्ठ वनडे व टी20 क्रिकेटर के पुरस्कार के लिए नामांकन मिले हैं. सीमित ओवरों के कैप्टन क्विंटन डिकॉक को साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर का भी नामांकन मिला है. इस तरह डिकॉक ज्यादा पुरस्कार हासिल कर पाएंगे. साउथ अफ्रीकाई क्रिकेट बोर्ड यानी सीएसए की ओर से जारी बयान में बोला गया है, "पिछले वर्ष की तुलना में दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए शीर्ष प्रदर्शन करने वाले पेशेवर क्रिकेटरों को सम्मानित करने का पर्व प्रोग्राम शनिवार 4 जुलाई 2020 को कोरोना वायरस के कारण लगाए गए प्रतिबंधों के कारण एक आभासी समारोह में होगा. इसमें क्विंटन डिकॉक व लुंगी नगिदी को क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है."

इनके अतिरिक्त कगिसो रबाडा व एनरिक नॉर्खिया को भी साउथ अफ्रीका के पुरुष खिलाड़ियों को मिलने वाले अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया है. इन दोनों खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं, तेंबा बवूमा को टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर, हेनरिक क्लासेन को वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर, डेविड मिलकर को साउथ अफ्रीका मेंस प्लेयर ऑफ द ईयर व वर्नोन फिलेंडर को रैम डिलिवरी ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. इन सभी खिलाड़ियों को ये सम्मान 4 जुलाई को एक वर्चुअल सेरेमनी में मिलेगा.

फोर्ब्स के सबसे उच्च कोटि के अमीरों में शामिल है मुकेश अम्बानी का नाम

रोजर फेडरर की कमाई जानकार उड़ जाएंगे आपके होश

इस शख्स के साथ टेनिस टूर्नामेंट में वापसी कर सकते है एंडी मरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -