इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे ये खिलाड़ी
इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे ये खिलाड़ी
Share:

2 बार के वर्ल्ड चैम्पियन विक्टर एक्सेलसन और अकाने यामागुची ने शुक्रवार को यहां इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में क्रमश: पुरुष और महिला एकल के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। मौजूदा ओलंपिक चैंपियन एक्सेलसन ने अपने प्रतिद्वंदी रासमस गेम्के के पहले गेम में चोटिल होने की वजह से बाहर हो जाने से अंतिम चार में स्थान बना लिया। गेम्के के पांव में चोट लगी है और उन्हें कोर्ट से व्हील चेयर पर बाहर लेकर पहुंचे। 

महिला एकल में  वर्ल्ड की नंबर एक खिलाड़ी यामागुची को तीन बार की वर्ल्ड चैंपियन और रियो ओलंपिक की गोल्ड मेडल विजेता स्पेन की कारोलिना मारिन को 21-17 14-21 21-19 से हराने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा। पिछली बार के चैंपियन इंडियन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को हराने वाले गेम्के का विजय अभियान चोटिल होने की वजह से थम गया। वह रिटर्न करने की कोशिश में कोर्ट पर गिर पड़े। उस समय डेनमार्क के उनके साथी खिलाड़ी एक्सेलसन 16-8 से आगे चल रहे थे। गेम्के को चलने में दिक्कत हो रही थी और उन्हें व्हीलचेयर पर बाहर भेजा गया। एक्सेलसन ने मैच के उपरांत कहा,‘‘ मैं बहुत निराश हूं। मैं इस तरह से नहीं जीतना चाहता था। वह मेरा अच्छा दोस्त है और मैं उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।''

सेमीफाइनल में एक्सेलसन का सामना इंडोनेशिया के चौथे वरीय जोनाथन क्रिस्टी या चीनी ताइपे के 5वें वरीय चाउ टिएन चेन से होने वाला है। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एंथनी सिनिसुका गिनटिंग ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन के लियु शी फेंग को 21-11 17-21 21-18 से मात दे दी है। थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसन ने 2021 के वर्ल्ड चैंपियन लोह कीन यू को 21-12 21-17 से पराजित  भिओ कर दिया है। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला गिनटिंग से होने वाला है। महिला एकल में ओलंपिक चैंपियन चेन यू फी बीमार होने की वजह से प्रतियोगिता से हट गई जिससे थाईलैंड की सुपनिदा कातेथोंग को वाकओवर भी मिल गया था। सुपनिदा ने शुरुआती दौर में भारत की PV सिंधू को हराया था। उनका मुकाबला अब यामागुची के सतह होने वाला है। चीन की ही बिंग जियाओ ने अमेरिका की बेवेन झांग को 21-13 21-19 से हराया। सेमीफाइनल में उनका सामना दक्षिण कोरिया की दूसरी वरीयता प्राप्त एन से यंग से होगा जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थाईलैंड की 8वीं वरीयता प्राप्त पोर्नपावी चोचुवोंग को 21-14 21-14 से मात दी है। 

टीम इंडिया के मुरीद हुए PCB के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा, तारीफ में गढ़े कसीदे

ODI मैदानों के मामले में भारत का शानदार अर्धशतक, दुनिया का कोई देश नहीं कर पाया ऐसा

ऑस्ट्रेलिया ओपन में पेगुला और कोको गॉफ ने अपने नाम की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -