तेपे सिगेमन इंटरनेशनल शतरंज में यूएसए के नीमन हंस से हारे ये खिलाड़ी
तेपे सिगेमन इंटरनेशनल शतरंज में यूएसए के नीमन हंस से हारे ये खिलाड़ी
Share:

तेपे सिगमन इंटरनेशनल शतरंज मे इंडिया के युवा ग्रांड मास्टर 18 साल के अर्जुन एरिगासी का विजय रथ USA के नीमन हंस मोके नें रोका था। निरंतर दो जीत के साथ एकल बढ़त पर चल रहे अर्जुन को तीसरे मुक़ाबले मे हार को झेलना पड़ गया। काले मोहरो से खेल रहे अर्जुन नें स्लाव डिफेंस में ठीक स्थिति प्राप्त कर चुके थे। 

इतना ही नहीं वह ड्रॉ के ऊईदेश्य से आगे बढ़ सकते थे पर जीत हासिल करने के लिए उन्होने खेल की 34वीं चाल में खतरा उठाया और जिसके उपरांत नीमन नें शानदार खेल दिखाते हुए 68 चालों तक चले लंबे मुक़ाबले में अर्जुन को हार मानने पर विवश भी किया था। इस जीत से नीमन 2 अंको पर अर्जुन के ऊपर व्यक्तिगत जीत के चलते पहले स्थान पर पहुँच गए है जबकि अर्जुन 2 अंको पर दूसरे स्थान पर बने हुए है। 

बता दें कि तीसरे राउंड में अन्य परिणामों में चेक गणराज्य के डेविड नवारा नें स्वीडन के निल्स ग्रंडेलीयूस से ,UAE के सलेम सालेह नें स्पेन के अलेक्सी शिरोव से तो नीदरलैंड के वान फॉरेस्ट जॉर्डन नें इंग्लैंड के माइकल एडम्स से बाजी ड्रॉ साबित हुई। 8 ग्रांड मास्टरों के मध्य राउंड रॉबिन आधार पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में अभी 4 राउंड और खेले जाने वाले है।  

मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद इस खिलाड़ी से होगा नोवाक का मुकाबला

पीवी सिंधू का बड़ा बयान, कहा- 'कोई भी कड़ा प्रतिद्वंद्वी नहीं...'

टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस और मुंबई के बीच भिड़ंत आज, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -