प्रियंका समेत इन खिलाड़ियों ने क़याम किया जीत का जलवा, हासिल किया गोल्ड मैडल...
प्रियंका समेत इन खिलाड़ियों ने क़याम किया जीत का जलवा, हासिल किया गोल्ड मैडल...
Share:

हाल ही में मुंबई महाराष्ट्र की जिमनास्ट आस्मी अंकुश बडाडे और उत्तर प्रदेश के जतिन कुमार कनौजिया ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तीसरे सीजन में स्वर्ण जीतकर अपने व्यक्तिगत पदकों की संख्या तीन कर ली. वहीं  शुरुआती दिन शानदार प्रदर्शन करने वाली प्रियंका दासगुप्ता एक और स्वर्ण पदक जीतकर सबसे आगे चल रही हैं. जंहा त्रिपुरा की इस जिमनास्ट ने अपने पदकों की संख्या चार पहुंचा दी. एथलेटिक्स स्पर्धाएं शनिवार से शुरू हुईं और कई मीट रिकॉर्ड दर्ज करने के साथ ही सुर्खियां बटोरीं.

मीडिया रिपोर्टे के अनुसार मध्य प्रदेश के अर्जुन वासकेल ने लड़कों के अंडर-17 3000 मीटर रेस अपने नाम की जबकि विवेक कुमार ने लड़कों के अंडर-17 भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता. उत्तराखंड की अंकिता ने लड़कियों की अंडर-21 5000 मीटर स्पर्धा में नया मीट रिकॉर्ड बनाकर स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला. इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में लड़कों के अंडर-21 स्पर्धा में बेहद रोचक मुकाबला देखने को मिले जहां गत चैंपियन अजित कुमार ने सुनील डावर को पीछे छोड़कर पहला स्थान बना लिया है. 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अजित ने 14:39.99 सेकेंड का समय लेकर मीट रिकॉर्ड बनाया और सेकेंड के100वें हिस्से से इस रेस को जीता. उधर, भोगेश्वरी फुकानानी इंडोर स्टेडियम में जतिन ने पैरेलेल बार्स जिम्नास्टिक्स स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया. इससे पहले उन्होंने ऑल राउंड स्पर्धा में भी सुनहरी सफलता हासिल की थी. लड़कियों की अंडर-17 रदिमिक जिम्नास्टिक्स स्पर्धा में आस्मी ने सुर्खियां बटोरी जिन्होंने पहला स्थान हासिल किया जबकि असम की उपाषा तालुकदार और श्रेया प्रवीन ने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीते.

सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- ऐसे उत्सव से ही एकता...

भारतीय टीम के कप्तान पर बरसे गावस्कर, कही- यह बात...

INDVSSL: भारतीय टीम की एक और शानदार जीत, श्रीलंका को दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -