घर में ताजा हवा का संचार करते हैं ये पौधे
घर में ताजा हवा का संचार करते हैं ये पौधे
Share:

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए शुद्ध हवा का होना बहुत जरूरी होता है. घर में लगे पौधे ऑक्सीजन को पूरा करने का काम करते हैं. इसके अलावा पौधे घर के इंटीरियर में भी खास महत्व रखते हैं. ये हमारे घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के साथ-साथ एयर प्यूरीफायर का भी काम करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके घर में शुद्ध हवा का संचार करते हैं. 

1- चमेली एक बहुत ही खुशबूदार फूल होता है. इसकी खुशबू से मन प्रसन्न हो जाता है. चमेली की खुशबू से तनाव बेचैनी आदि समस्याएं दूर हो जाती हैं. इसके अलावा चमेली की खुशबू से रात में अच्छी नींद आती है. अगर आप अपने घर में शुद्ध हवा का संचार करना चाहते हैं तो अपने घर में चमेली का पौधा जरुर लगाएं. इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा भी आती है. 

2- लैवेंडर बहुत ही खूबसूरत दिखने वाला फूल होता है. यह पौधा मूड को भी फ्रेश रखता है. इसकी खुशबू से बेचैनी, तनाव दूर हो जाते हैं. इसे घर में लगाने से घर की हवा ताजा और फ्रेश हो जाती है. 

3- एलोवेरा के पौधे को अपने घर में जरूर लगाएं. एलोवेरा को घर में लगाने से यह रात के समय ऑक्सीजन छोड़ता है. जिससे घर के  आस-पास की हवा शुद्ध हो जाती है.

 

ऐसे साफ़ करें अपने दरवाजे और खिड़कियों पर लगे कांच

इन तरीकों से सजाएँ अपने बच्चों का कमरा

आपके घर को स्मेल फ्री बनाते हैं ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -