आपकी किस्मत का दरवाजा खोल सकते हैं ये पौधे
आपकी किस्मत का दरवाजा खोल सकते हैं ये पौधे
Share:

घर में बना छोटा सा गार्डन आपके घर को और भी खूबसूरत बना देता है. घर में गार्डन होने से आपके घर में फ्रेश हवा आती है. इसके साथ-साथ घर का वातावरण भी शुद्ध रहता है. पर क्या आप जानते हैं कि घर में लगे कुछ पौधे आपकी किस्मत का दरवाजा खोल सकते हैं. वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों के बारे में बताया गया है जिन्हे घर में लगाना बहुत शुभ होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें घर में लगाने से आपकी किस्मत का दरवाजा खुल सकता है. 

1- घर में अनार का पौधा लगाने से आपको सभी प्रकार के कष्टों से मुक्ति मिल सकती है. इसके अलावा घर में अनार का पौधा होने से आपके घर की सुख और समृद्धि भी बनी रहती है. 

2- अपराजिता एक नीले रंग फूल का होता है. इस फूल को लक्ष्मी माता का स्वरूप माना जाता है. वास्तु के अनुसार घर में अपराजिता का पौधा लगाने से आपके घर में कभी भी आर्थिक समस्याएं नहीं होती हैं. 

3- अपने घर में हल्दी का पौधा जरूर लगाएं. घर में हल्दी का पौधा लगाने से आपके घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है. हल्दी का पौधा आपके घर में पोजेटिव एनर्जी को बनाए रखता है. 

4- घर के आंगन में नारियल का पेड़ लगाना शुभ होता है. नारियल का पेड़ लगाने से आपके सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं. 

5- गेंदे का फूल घर की सजावट के काम आता है. घर में गेंदे का फूल लगाने से आपके वैवाहिक जीवन में हमेशा सुख और शांति बनी रहती है.

 

खूबसूरत तरीके से सजाएँ अपना किचन

इनरट्यूब के इस्तेमाल से बच्चों के लिए बनायें आरामदायक कुर्सी

पुराने कप्स के इस्तेमाल से सजाएँ अपना घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -