इन विमानों की कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

इन विमानों की कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

दुनिया में हम जमाने भर की चीजों को देखते है और उन चीजों को देखते ही ढेरों जिज्ञासाएं मन में पैदा होती है. कभी उस चीज को लेकर, तो हमारे आसपास मौजूद किसी चीज की कीमत को लेकर. दोस्तों बचपन में जब हम हवाई जहाज में बैठे नहीं होते थे, और कभी हवाई जहाज हमारे सर के ऊपर से गुजरता है, तो हम सोचते ही रह जाते है कि यह कितना बड़ा होगा. लेकिन अब इस आर्टिकल में आपको बताने वाले है कि आपकी बचपन की जिज्ञासा वाले हवाई जहाज की असल में कीमत कितनी होनी चाहिए. 

65 साल में थी 5 गर्लफ्रेंड्स, उनके लिए करता था यह गंदा काम

हवाई जहाज के बहुत सारे मॉडल्स होते हैं आज हम आपको बोइंग 747 8 के कीमत के बारे में बताने वाले हैं. इसमें कुल 700 सीटें हैं. इसमें सीटों की क्लास 3 है फर्स्ट, सेकंड और थर्ड क्लास. इसकी कीमत लगभग 351.4 मिलियन यूएस डॉलर है. भारतीय रुपए में अगर इसको परिवर्तन करें तो कुल 2412 करोड़ 99 लाख 35 हजार रुपए है.

एक पहिए की साइकिल पर इस लड़के ने घूम ली पूरी दुनिया

अगर हम दूसरे जहाज की बात करें तो बोइंग 747 400 की कीमत लगभग 241 मिलियन यूएस डॉलर है भारतीय रुपयों में इसकी कीमत लगभग 1647 करोड़ 80 लाख 88 हजार है. इसमें कुल 624 सीटें हैं.  यह कीमत सेकंड हैंड हवाई जहाज की है. पुरानी जहाज की कीमत इससे और भी कम हो सकती है मगर जो हम कीमत बताएं हैं यह 6-7 साल पुराने जहाज की है. तो दोस्तों यह रही उन हवाई जहाज की कीमतें जिनमें कभी हम बैठे है या बैठने के बारे में सोच रहे है. 

अन्य रोचक खबरें:-

5 तथ्य जो बताएंगे, आखिर क्यों लोग जानवरों के साथ करते हैं सेक्स?

सांड से इतनी मोहब्बत,कि महिला ने नहीं की शादी

रोलेक्स की घड़ियों की कीमत क्यों होती है लाखों में? आप भी जानिए.

 

?