प्राकृतिक नज़ारों का मजा लेने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें

गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो गयी हैं. गर्मियों की छुट्टी में अक्सर लोग कहीं ना कहीं घूमने जाने का प्लान जरूर बनाते हैं. लोग हमेशा ऐसी जगहों पर जाना पसंद करते हैं. जहां उन्हें ठंडक का अहसास हो. अगर आप भी अपनी फैमिली के साथ मस्ती भरे पल बिताना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप ठंड के साथ साथ पानी, नेचुरल ब्यूटी, खुला आसमान, पहाड़ और हरियाली का मजा उठा सकते हैं. 

1- कश्मीर को धरती का स्वर्ग माना जाता है. आप यहां पर बर्फ से ढके सफेद पहाड़, सेब के बगीचे, रंग बिरंगे फूल और खूबसूरत वादियों का मजा ले सकते हैं. इसके अलावा आप यहां पर वोटिंग का भी मजा ले सकते हैं. 

2- कोस्टारिका शहर आपके सफर और छुट्टियों को और भी यादगार बना सकता हैं. यहां जाकर आप वोटिंग, सर्फिंग जेट, राफ्टिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं. यहां पर आप खूबसूरत प्राकृतिक नजारों के साथ-साथ कई तरह के रंग बिरंगे तोते भी देख सकते हैं. 

3- घूमने के लिए बेलारूस सबसे अच्छी और सस्ती जगह है. यहां पर आप म्यूजियम के साथ साथ कैफे में बैठकर खूबसूरत नजारे देख सकते हैं. यहां पर मौजूद झील, नदियां और पहाड़ इतने खूबसूरत हैं कि इनकी खूबसूरती आपका मन मोह लेगी. 

4- अगर आपको जानवरों से प्यार है तो आपके लिए जिंबाब्वे सबसे बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. आप यहां पर वन्य प्राणियों को करीब से देख सकते हैं. इसके अलावा आप यहां पर विक्टोरिया झरना,  नेशनल पार्क, मुटारे टाउन और  चिनहोइ आदि गुफाओं को भी देख सकते हैं.

 

एक बार ज़रूर करें अमृतधारा झरने में स्नान

लवर के साथ जरूर घूमने के लिए बेस्ट हैं ये रोमांटिक प्लेसेस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -