न्यू ईयर मनाने के लिए बेस्ट है ये जगहे

अक्सर लोगो को न्यू ईयर के मौके पर कही घूमने जाना बहुत पसंद होता है, इसलिए वो इस समय ऐसी जगहों पर जाना चाहते है जहा जाकर वो अपने न्यू ईयर को अच्छे से सेलिब्रेट कर सके, पर बहुत से लोग पैसो की कमी के कारण घूमने नहीं जा पाते है, पर आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहाँ पर आप कम पैसो में भी जा सकते है, आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहाँ पर आप बिना वीजा घूमने जा सकते है.   

1- मालदीव भारत के दक्षिण में हिंद महासागर में मौजूद है, इसे ऊपर से देखने पर इसका रंग नीला नज़र आता है, अगर आपको शांति पसंद है तो आपके घूमने के लिए मालदीव सबसे बेस्ट जगह रहेगी, यहाँ पर आप अपने न्यू ईयर को अच्छे से सेलिब्रेट कर सकते है. यहां जाकर आप कॉकटेल, शानदार सी-फूड, सी-प्लेन की सवारी और खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते है. 

2- मकाऊ दुनिया का सबसे विकसित देश  माना जाता है. हांगकांग को छोड़कर मकाउ चाइना का दूसरा प्रशासनिक क्षेत्र है जिस जगह पर हर साल लगभग 3 करोड़ से ज्यादा टूरिस्ट घूमने आते हैं. अगर आपको भी अपने  न्यू ईयर को सेलिब्रेट करने के लिए बैस्ट प्लेस की तलाश है तो ये आपके लिए सबसे बेहतर ऑप्शन है. 

3- दक्षिण अमेरिका का एक देश जिसका नाम बोलीविया है न्यू ईयर मानाने के लिए बेस्ट ऑप्शन है,  यहाँ जाने के लिए आपको वीजा की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी और यहाँ जाकर आप अपने न्यू ईयर को अच्छे से सेलिब्रेट कर पाएंगे,

 

देखिये भारत के अलग-अलग खूबसूरत रंग

कम बजट में घूमने के लिए बेस्ट है ये प्लेस

क्या आपने किया है कभी उलटी चलने वाली ट्रैन का सफर

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -