मौत के करीब ले जाते है घर के ये तीन सदस्य
मौत के करीब ले जाते है घर के ये तीन सदस्य
Share:

आधुनिक काल की बात करें तो हमारे जीवन में पत्नी, मित्र ये लोग ऐसे होते है जो सबसे महत्वपूर्ण होते है. यही वो लोग होते है जिनकी मदद से हम हमारे जीवन में हर मुश्किल घड़ी में सफल होने का साहस रखते है. लेकिन क्या आप जानते है कि यही वे लोग भी जिनकी वजह से हम बर्बाद हो सकते है. जी हाँ गरुड़ पुराण में बताया गया है कि जिददी पत्नी, मतलबी दोस्त, घर के पालतू सांप से हमेशा बचकर ही रहना चाहिए.

दरअसल घर में अगर जिद्दी पत्नी है वह अक्सर अपनी मनमानी करती है तो ये एक पति को बर्बाद कर सकती है. मनमानी से अर्थ है ऐसी पत्नी जो अपने पति की इच्छा के विरूद्ध कार्य करती है तथा अन्य पुरुषों में भी आसक्ति रखती है. यही नहीं बल्कि जो महिला अपनी बात मनवाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है उसके साथ रहना एक व्यक्ति का मृत्यु के सामान है.

इसी तरह अगर हमारा कोई सच्चा मित्र है और आप उस पर बेहद विश्वास करते है लेकिन वो आपकी पीठ पीछे आपकी बुराई करता है या फिर आपको बर्बाद करने में जुटा हुआ है वह आपके लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकता है. कुछ दोस्त आपको गलत सलाह देकर गलत दिशा में ले जाते है जिससे आपको भारी नुक़सान से गुजरना पड़ सकता है. अगर आपके आस पास ऐसे दोस्त है तो साक्षात मृत्यु के समान ही है.

वहीं अगर आपके घर में ही कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको नुक़सान पहुंचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है लेकिन आपको इस बात की खबर तक नहीं होती है और आप उसे एक ज़िंदा सांप की तरह दूध पिलाते रहते है. इससे आपको सावधान रहना चाहिए है क्योंकि यही वो इंसान है जो आपको सबसे पहले डसेगा.

ये भी पढ़े

प्यार में इन लड़कियों पर आंखे बंद करके कर सकते है भरोसा

दिन के अनुसार इन रंगो के कपड़ें पहनने से चमकती है किस्मत

अच्छी नींद चाहिए तो करें यह चार उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -