+

नए को मात दे रहे यह पुराने स्मार्टफोन, फीचर्स कर देंगे हैरान

नए को मात दे रहे यह पुराने स्मार्टफोन, फीचर्स कर देंगे हैरान

देश में स्मार्टफोन मार्केट तेजी से बढ़ रहा है। इस वर्ष की बात की जाए तो अब तक सभी बड़ी कंपनियों ने अपने कई लेटेस्ट स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। आए दिन लॉन्च होने वाले नए स्मार्टफोन्स से इंडस्ट्री में कॉम्पिटिशन भी काफी बढ़ गया है। इसमें कोई दो राय नहीं कि नए स्मार्टफोन में अडवांस फीचर और अच्छे स्पेसिफिकेशन मिलते हैं, परन्तु इसके बावजूद भी कुछ पुराने स्मार्टफोन्स ऐसे हैं जो आज भी नए मॉडल्स को टक्कर देने का दम रखते हैं। चलिए जानते हैं पिछले और इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए कुछ बेस्ट स्मार्टफोन्स के बारे में जो अब भी वैल्यू फॉर मनी पैकेज बन चुके हैं।

ऐपल आईफोन XR - X सीरीज के जरिये आने वाला यह सबसे सस्ता आईफोन है। इसकी कीमत 42,000 रुपये है। कंपनी ने इस फोन को बीते साल पेश किया था। फोन में 6.1 इंच के HD लिक्विड रेटिना डिस्प्ले के साथ A12 बायॉनिक प्रोसेसर, 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और फेस आईडी जैसे फीचर मिलते हैं।

आसुस 6Z - आसुस का यह फोन इस वर्ष की शुरुआत में पेश हुआ था। फोन की कीमत करीब 25000 रुपये है। 6जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में मिलने वाले अन्य फीचर की बात की जाए तो इसमें 6.39 इंच के फुलएचडी+ डिस्प्ले के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 13 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है। कैमरा सेटअप फ्लिप डिजाइन के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है।

गूगल पिक्सल 3a XL - गूगल के इस फोन को बेस्ट कैमरा फोन कहा जाता है। इसमें 12.2 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन इस वर्ष की शुरुआत में पेश हुआ था। फोन की कीमत 34,000 रुपये है। फोन 6 इंच के फुल एचडी+ डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें 4जीबी रैम के साथ 64जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। फोन का पावर देने के लिए इसमें 3700mAh की बैटरी दी गई हो एक दिन का बैकअप आराम से देती है।

जियो के आईयूसी प्लान दूसरी कंपनियों से नहीं है अलग, जानिए ख़ास बातें

पॉलिटेक्निक के बाद कर सकते है ये कोर्स, जल्दी मिलेगी सरकारी नौकरी

अगर आप भी बनना चाहते है 'फ़ूड टेक्नोलॉजिस्ट', जानिए क्वालिफिकेशन और स्कोप