दांतो से कीड़ो की समस्या को छुटकारा दिलाते है ये तेल
दांतो से कीड़ो की समस्या को छुटकारा दिलाते है ये तेल
Share:

दांत हमारे शरीर का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा होते है, अगर दांत ना हो तो हम कुछ भी खा नहीं सकते है. इसलिए दांतो का स्वस्थ होना बहुत ज़रूरी होता है पर कभी कभी कुछ गलत खाने या अधिक मात्रा में मीठे के सेवन से दन्त कमज़ोर हो जाते है या उनसे जुडी कई सारी समस्याएँ सामने आने लगती है.कई बार तो अधिक मात्रा में मीठे के सेवन से दांत में कीड़े लग जाते है जिनके कारन पुरे दांत ख़राब हो जाते है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तेलों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से दांतो से कीड़े लगने की समस्या दूर हो सकती है.

1- अगर आपके दांत में कीड़ा लग गया है तो आपके लिए सरसो के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से सरसों के तेल में थोड़ी सी हल्दी और नमक मिलाकर अपने दांतो पर लगाकर ब्रश के साथ रगड़ें. अगर आप दिन में दो बार अपने दांतो पर सरसो के तेल का इस्तेमाल करे. ऐसा करने से आपके दांतो के कीड़े मर जायेगे.

2- बहुत से लोगो को दांतो में कीड़े लगने पर तेज दर्द होने लगता है. अगर आपके दांत में कीड़े के कारण तेज दर्द हो रहा है तो इसके लिए आप लौंग के तेल का इस्तेमाल कर सकते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए लौंग के तेल को रुई में लगाकर अपने उस दांत पर रखे जहाँ पर कीड़ा लगा हुआ है. अब इसे कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. ऐसा करने से आपके इससे दांत का दर्द तुरंत ठीक हो जाएगा और नियमित रूप से लौंग के तेल का इस्तेमाल करने से अपने दांतो में लगा कीड़ा भी निकल जाएगा.

3- दांतो में लगे कीड़ो की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप कलौंजी के बीजों कभी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए नियमित रूप से कलौंजी को कच्चा चबाये. इससे दांत के कीड़े मर जाते हैं और दांत साफ हो जाते हैं.

हड्डियों को मजबूत बनाता है नमक का पानी

सेहत के लिए हानिकारक होता है कैल्शियम की गोलियों का सेवन

इन तरीको से ठीक हो जाता है डिलीवरी के बाद होने वाला पीठ दर्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -