पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है ये नेचुरल तरीके
पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है ये नेचुरल तरीके
Share:

पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लडकियां तमाम उपाय करती हैं. डॉक्टर के पास भी जाती हैं पर लाख कोशिशों के बावजूद भी पिम्पल्स की समस्या ठीक नहीं होती है. पर हम आपको बता दें की आपको पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए किसी भी दवा की ज़रूरत नहीं है क्योकि आज हम आपको कुछ ऐसे प्राकृतिक और आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप सिर्फ एक हफ्ते में पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती है.

1- स्किन के नीम की पत्तियां बहुत फायदेमंद होती हैं, इसके इस्तेमाल से आप पिम्पल्स की समस्या से भी छुटकारा पा सकती हैं, इसके लिए नीम की कुछ पत्तियों को पानी में डालकर उबाल लें, जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे छानकर ठंडा कर लें. और फिर इस पानी से अपने चेहरे को धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके पिम्पल्स की समस्या ठीक हो जाएगी.

2- रोज़ाना अपने चेहरे को हलके गुनगुने पानी से धोएं ऐसा करने से आपके चेहरे के बंद पोर्स खुल जायेंगे, संतरे के छिलके को दूध और शहद में मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे अपने पिंपल्स पर लगाएं. संतरे के छिलके में भरपूर मात्रा में विटमिन सी मौजूद होता है जो पिंपल्स को ठीक करने में मदद करता है.

3- अगर आप अपने पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के साथ अपने चेहरे में चमक भी लाना चाहती हैं तो इसके लिए स्टीम बेहद जरूरी है. स्टीम लेने से स्किन में मौजूद गंदगी साफ़ हो जाती है और त्वचा को मुलायम रहती है, स्टीम लेने से स्किन के पोर्स खुल जाते हैं. जिससे स्किन को सांस लेने में आसानी होती है. जिससे पिंपल्स में आराम मिलता है.

 

चेहरे की रौनक को बढ़ाती है छाछ

गालों को गुलाबी बनाने के कुछ खास उपाय

केसर के इस्तेमाल से बनाये अपने चेहरे को गोरा और खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -