नेलपॉलिश लगाने से नाखूनों को होते है ये नुकसान

हाथों की सुंदरता के लिए आप अपने नाखूनों में अलग-अलग कलर की नेलपॉलिश लगाती है, जो आपके हाथों की खूबसूरती को निखारने का काम करती है. लेकिन क्या आप जानते है की लगातार नेलपॉलिश का इस्तेमाल, आपके नाख़ून को नुकसान पंहुचा सकता है, इसलिए आज हम आपको बताएँगे की लगातार नेलपॉलिश लगाने से नाखूनों को क्या-क्या नुकसान होते है.

रोजाना नेल पॉलिश लगाए रहने से आपके नाखूनों को ब्रेक नहीं मिलता जिससे उनकी परत पतली होकर टूटने लगती हैं. साथ ही नेलपेंट के लगे रहने से नाखुनों को हवा-पानी नहीं मिल पाता है जिससे नाखूनों को नुकसान होता है. कुछ महिलाये नाख़ून से नेलपॉलिश छुड़ाने के लिए रिमूवर का इस्तेमाल नहीं करती है बल्कि ऐसे ही उखड़ रही नेल पॉलिश को नाखून से खुरचती हैं जिससे नाख़ून की ऊपरी सुरक्षा परत निकल जाती है और नाख़ून कमजोर होने लगते है.

साथ ही बेस कोट के बिना लगी नेल पॉलिश से भी नाखून पीले पड़ जाते हैं, इसलिए आप पीले धब्बों से बचने के लिए हमेशा बेस कोट लगाएं. सस्ती नेलपॉलिश का कम इस्तेमाल करें इसमें ऐसे केमिकल होते है जो नाखूनों को रूखा बना देते है. इसलिए आप ऐसी नेलपॉलिश का इस्तेमाल करें जो आपके बजट में भी हो और अच्छी भी, ताकि आपके नाख़ून स्वस्थ रहे.

ये भी पढ़े

ब्लैक टी के इस्तेमाल से करे अपने बालो को काला

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाता है दही

एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -