जिस व्यक्ति के हाथ पर इन जगहों में होते हैं तिल उनका जीवन हो जाता है बर्बाद

Aug 06 2019 04:20 PM
जिस व्यक्ति के हाथ पर इन जगहों में होते हैं तिल उनका जीवन हो जाता है बर्बाद

शरीर में तिल होने से कई तरह के रहस्य सामने आते हैं. ऐसे में हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और समुद्रशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं वही हथेली पर रेखाओं के आलावा तिल भी मनुष्य के भविष्य के बारे में बहुत कुछ कहते हैं. जी हाँ, हथेली पर होने वाले तिल कुछ तो बहुत शुभ होते हैं लेकिन कुछ बहुत अशुभ. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हथेली के अलग अलग जगहों पर बने तिल का अर्थ क्या होता है. 

* कहते हैं शुक्र पर्वत अंगूठे के नीचे वाले भाग को कहते हैं और अगर किसी मनुष्य के शुक्र पर्वत पर तिल बना होता हैं तो वह मनुष्य की नकारात्मक सोच वाला माना जाता हैं और उसके साथ गलत ही गलत होता है.

* कहते हैं अगर चंद्र पर्वत शुक्र पर्वत के सामने की दूसरी ओर होता हैं जिन लोगो की हथेली में चंद्र पर्वत पर तिल बना होता हैं उनके शादी विवाह में कई तरह की परेशानी और अड़चने आती रहती हैं. 

* गुरु पर्वत इंडेक्स फिंगर के नीचे बना हुआ होता हैं यह आपको हम बता चुके हैं. वहीं कहा जाता है गुरु पर्वत पर अगर कोई तिल बना होता हैं तो मनुष्य को अशुभ परिणाम प्राप्त हो सकता हैं ऐसे लोगो को कई बार असफलता पाने में आगे रहते हैं.

* वहीं शनि पर्वत मिडिल फिंगर के नीचे बना होता हैं इस स्थान पर तिल का होना अच्छा नहीं माना जाता हैं. कहते हैं जिन व्यक्तियों की हथेली पर इस जगह तिल बना होता हैं उनको हमेशा ही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

* कहते हैं सूर्य पर्वत रिंग फिंगर के नीचे वाले हिस्से को कहते हैं इस जगह पर तिल का होना मान सम्मान में कमी को बताता हैं. इसी के साथ बुध पर्वत सबसे छोटी उंगली के नीचे होता हैं वही यहां पर कोई तिल हो तो व्यक्ति को अचानक धन का नुकसान होता रहता है.

अगर आपकी भी जीवन रेखा पर है यह निशान तो हो जाइए सावधान

अगर होना चाहते हैं मालामाल तो नागपंचमी पर दूध से करें यह उपाय

अगर सपने में दिखे यह चीज़ तो समझ जाइए पास है आपकी मृत्यु