ये गलतियां बन सकती हैं बालो के टूटने की वजह
ये गलतियां बन सकती हैं बालो के टूटने की वजह
Share:

जाने-अनजाने में कई लड़कियां तेल लगाते समय कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती है, जिसकी वजह से उनके बाल टूटने लगते हैं. अगर सही तरीके से बालों में तेल ना लगाया जाए तो ऐसे में तेल लगाने का कोई फायदा नहीं ब्लकि नुकसान ही है.

आज हम आपको तेल लगाने के कुछ जरूरी टिप्स बताएंगे, आपके बाल टूटेगें नहीं ब्लकि मजबूत बनेंगे. 

1-कभी भी बिना सुलझाए बालों में तेल ना लगाएं. ऐसा करने से बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. बेहतर होगा कि आप पहले कंघी कर लें और फिर बालों में तेल लगाएं.

2-कई लड़कियां क्या करती हैं कि वे सिर्फ स्कैल्प पर ही तेल लगाना जरूरी समझती हैं. अगर आप भी ऐसा करती हैं तो जरा इस बात पर भी ध्यान दें लें. स्कैल्प के साथ-साथ बालों के इंड्स और पूरी लेंथ पर लगाएं. इससे आपके बाल अच्छी तरह से नरिश होंगे और मजबूत बनेंगे.

3-बालों में तेल लगाने से पहले हमेशा तेल को थोड़ा गुनगुना कर लें. गुनगुना तेल आपके स्कैल्प में अच्छी तरह सोखकर इसे गहराई से नरिश करता है.

4-तेल लगाने के बाद बालों का मसाज हल्के हाथ से करें. कभी भी प्रेशर के साथ इसका मसाज ना करें. इससे आपके बाल टूटकर कमजोर होते हैं.

5-तेल लगाने के बाद कभी भी टाइट बन या पोनीटेल ना बनाएं. इसकी जगह हमेशा लूज़ ब्रेड की मदद लें. इसके अलावा तेल लगाने के बाद लूज़ ब्रेड बनाएं और कम से कम 3-4 घंटे बाद ही बालों को धोएं.

जानिए क्या होता है हेयर एक्सटेंशन

इन तरीको से पाए डेंड्रफ से निजात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -