गलत हेयर प्रोडक्ट के इस्तेमाल से हो सकते है ये नुकसान
गलत हेयर प्रोडक्ट के इस्तेमाल से हो सकते है ये नुकसान
Share:

आज-कल हर प्रकार के व्यक्ति बाल सम्बन्धी परेशानियों से परेशान है, क्या इस बीच आपके भी मोटे और घने बाल धीरे-धीरे पतले हो रहे हैं. आपको समझ नहीं आ रहा होगा कि सही हेयरकेयर के बाद भी आखिर आपके बाल क्यों पतले होते जा रहे हैं. क्योकि टूटते बाल तो कोई नहीं देख सकता है। तो तरह-तरह के हेयरकेयर हम उसे करते है। और कई बार इसके पीछे का कारण आप अपने प्रोडक्ट्स को मानती हैं और इन्हें बदल देती हैं. लेकिन इसके बाद भी अगर आपकी ये प्रॉब्लम खत्म नहीं होती है, तो आपको बता दे की प्रोडक्ट इसका कारण नहीं है।  तथा अनजाने में की जाने वाली आपकी कुछ गलतियां हैं. इसके बारे में आप भी जानिए, और इसका इस्तेमाल कर, अपने बालो को खूबसूरत और घने बनाये. 

हर बार बाल सुखाने के लिए ब्लो ड्रायर के इस्तेमाल से बचें। कभी-कभार तो ठीक है। पर हर समय इसका इस्तेमाल आपके बालो को नुक्सान पंहुचाता है। ये ना सिर्फ आपके बालों को रफ बनाता है, बल्कि नैचुरल ऑयल को भी नुकसान पहुंचाता है। इससे बालों को भरपूर न्यूट्रिशन नहीं मिलता है और ये कमजोर होकर टूटने लगते हैं और धीरे-धीरे वॉल्यूम भी कम होते जाता है। और ध्यान रहे की आप ज्यादा शैम्पू न करे। क्योकि ज़्यादा शैम्पू करने से ना सिर्फ आपके बाल टूटेंगे, बल्कि ये धीरे-धीरे पतले भी हो जाते हैं। बालों को ज़्यादा धोने से इसके नैचुरल ऑयल को नुकसान पहुंचता है और इससे बालों की खूबसूरती भी खत्म होती है। अगर आपके बाल भी मोटे और घने हैं, तो हर तीसरे दिन या हफ्ते में एक बार शैम्पू करना बहुत है।

और याद रहे, की बहुत ज्यादा और गलत हेयर प्रोडक्ट के इस्तेमाल से भी बालों का वॉल्यूम कम होने लगता है। अगर आपके बाल घने हैं, तो हमेशा ऐसे प्रोडक्ट चुनें जो खासकर घने बालों के लिए हो। किसी भी ऐड को देखकर नया प्रोडक्ट इस्तेमाल करने की गलती ना करें। पोनीटेल हो या कोई और हेयरस्टाइल अगर आप कोई भी ऐसा हेयरस्टाइल बनाती हैं, जो काफी टाइट हो तो इससे आपके बाल धीरे-धीरे कमजोर होकर पतले हो जाएंगे। इसलिए कभी भी बालों को कसकर ना बांधे। हमेशा लूज पोनीटेल या ब्रेड बनाएं। क्योकि बालो की सतह नाजुक होती है। जिसे यदि आप कसकर बांधते है तो बालो की सतह कमजोर होती है जिस से आपके बाल जल्दी टूट जाते है। तथा जरुरी है की आप इन सब बातो का ध्यान रखे। 

कोरोना मरीजों पर पैनी नजर रखेगा ये अनोखा सेंसर युक्त उपकरणकुछ उपायों को अपनाकर, बन सकते है सफल

नींद मिलना है जरुरी, वरना हो सकती है ये बीमारियां

'कोरोना काल' में न्यूज़ीलैंड के स्वास्थय मंत्री ने दिया इस्तीफा, लॉकडाउन तोड़ने के चलते हो रही थी आलोचनापंजाब : कैबिनेट का बड़ा ऐलान, कई महत्वपूर्ण विभागों में रिक्त पदों पर होगी भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -