करियर में उन्नति की राह में रोड़ा है ये गलतिया,बना ले इनसे दूरिया
करियर में उन्नति की राह में रोड़ा है ये गलतिया,बना ले इनसे दूरिया
Share:

जीवन में सफल होना और करियर में आगे बढ़ना हर किसी का सपना होता है  कोई अपनी मेहनत के दम पर कामयाबी हासिल करना चाहता है. तो कोई अन्य तरीको से।  आज हम आपसे शेयर करने वाले है उन गलतियों के बारे में जो आपके करियर में आगे बढ़ने में रोड़ा बनती है  कुछ छोटी गलतियां. इन गलतियों पर आम तौर पर हमारा ध्यान नहीं जाता लेकिन ये करियर के लिए खतरनाक साबित होती हैं.

इसके लिए सबसे पहले आवशयक है ऑफिस में राजनीति करने से बचें.  अगर आप भी ऐसी राजनीति करने में विश्वास रखते हैं तो समझ लें कि आप अपने करियर को शुरू होने से पहले ही खत्म कर रहे हैं. फिर ध्यान दे कि कभी भी अपने क्‍लाइंट या बॉस को काम से जुड़ा ऐसा कोई प्रॉमिस न करें, जिसे आप पूरा न कर सकें. आज के दौर में चीजें बहुत तेजी से बदल रही हैं. हर रोज एक नई इनोवेशन, एक नई टेक्नोलॉजी आ जाती है. अगर आप लगातार सफलता हासिल करना चाहते हैं तो आपको इन बदलावों के अनुरूप खुद को ढालना होगा. आपको हर उस नई चीज को सीखना होगा जो आपके करियर के लिए जरूरी है. इसके अलावा व्यावहारिक तौर पर भी आपको अपने आपमें बदलाव लाने होंगे. आपको अपनी सोच को भी वक्त के साथ बदलते रहना होगा.

हम जीवन के हर चरण में सिखाते हुए ही आगे बढ़ सकते है इसलिए नौकरी मिलने के बाद अगर आप ये सोचकर बैठ गए हैं कि अब आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है तो आप अपने करियर को खुद खत्म कर रहे हैं. अच्छी नौकरी मिलने के बावजूद जरूरी है कि आप नए स्किल्स को सीखते रहें. यह सोचकर बैठ जाना कि अब इसकी कोई जरूरत नहीं है, हमें सब कुछ आता है आपके करियर क लिए घातक साबित होता है. सबसे जरुरी और हम बात हर आदमी चाहता है कि उसे करियर में सफलता हासिल हो और यह आगे भी बनी रहे. लेकिन परेशानी तब शुरू होती है जब सफलता के चलते आदमी घमंडी बन जाता है. अपनी सफलता को अपने सिर पर न चढने दें. घमंड आपके पूरे करियर के लिए बहुत ही घातक है. अपनी प्रगति के चलते दूसरों को कम न समझें, न ही उन्हें नीचा दिखाएं. इसके साथ  ध्यान दे आप जिस कंपनी से जुड़े है उसके साथ लम्बा सफर तक चले जल्दी जल्दी  करने की आपकी आदत भी आपके लिए घातक हो सकती है ये आपकी स्टेबिलिटी बेहेवियर के बारे में इंडीकेट  करती है इसलिए कंपनी  वफादारी से साथ निभाए। 

 कुछ आसान टिप्स की मदद से आप भी बोल सकते है फर्राटेदार इंग्लिश, जाने कैसे

प्रतियोगिता परीक्षा के लिए सामान्य ज्ञान के प्रश्न उत्तर के साथ

मध्य प्रदेश: दलित बच्चियों की हत्या मामले में प्रियंका का बयान, सीएम कमलनाथ से कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -