ये तरीके बचाएंगे आपको रंगो के साइड इफ़ेक्ट से
ये तरीके बचाएंगे आपको रंगो के साइड इफ़ेक्ट से
Share:

होली का त्योहार खुशी और उमंग से भरा हुआ होता है. सभी लोग होली का इंतजार बहुत ही बेसब्री के साथ करते हैं. इस दिन लोग एक दूसरे को रंग लगाकर अपने प्रेम और सद्भाव का इजहार करते हैं. पर आजकल इन रंगों में भरपूर मात्रा में केमिकल का प्रयोग किया जाता है, जिसके कारण आपकी स्किन और बालों को बहुत नुकसान हो सकता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप होली का भरपूर मजा ले सकते हैं. और साथ ही अपने बालों और स्किन की खूबसूरती को भी बरकरार रख सकते हैं. 

1- अगर आप अपने बालों को होली के रंगों से होने वाले नुकसानों से बचाना चाहते हैं, तो रंग खेलने से पहले दो चम्मच बादाम के तेल में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने बालों में अच्छे से लगा ले. अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके बाल रंगों से होने वाले नुकसान से बचे रहेंगे और आपके बालों को पोषण भी मिलेगा. 

2- केमिकल युक्त रंगों के साइड इफेक्ट से बचने के लिए होली खेलने से पहले अपने चेहरे पर सनस्क्रीन क्रीम लगाएं, ऐसा करने से आपकी स्क्रीन पर रंगों का असर नहीं होगा.

3- बहुत से लोग होली खेलने के लिए पक्के रंगों का इस्तेमाल करते हैं. इन रंगो को स्किन से हटाने में बहुत परेशानी होती है. इसके लिए एक कटोरी में दो चम्मच बेसन ले ले, और फिर इसमें थोड़ी सी हल्दी, थोड़ा शहद और एक चम्मच दूध डालकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. और फिर हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर लगा रंग आसानी से हट जाएगा. 

4- अपने नाखूनों को होली के रंगों से बचाने के लिए होली खेलने से पहले अपने नाखुनो पर डार्क कलर की नेल पॉलिश लगा लें. ऐसा करने से आपके नाखूनों पर होली के रंग नहीं लग पाएंगे.

जानिए क्या है सफ़ेद बालों को काला करने का असरदार नुस्खा

ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखें ये बातें

स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -