इन तरीकों को अपनाकर जिम में कर सकते है वर्कआउट

इन तरीकों को अपनाकर जिम में कर सकते है वर्कआउट

क्या कुछ वर्कआउट, जैसे योग या कताई कक्षाएं दूसरों की तुलना में कम सुरक्षित हैं? क्या मुझे मास्क पहनना चाहिए? क्या मुझे कार्डियो कक्षाओं में छह-फुट से अधिक  जगह की आवश्यकता है . जिम और फिटनेस स्टूडियो सुरक्षित रूप से कोरोना संक्रमण के बिना फिर से खोल सकते हैं, इस बारे में कई वैध चिंताएं हैं.  

लेकिन रोग विशेषज्ञों का कहना है कि कुछ सरल नियमों का पालन करके जोखिम को बहुत कम किया जा सकता है. "ऐसे उदाहरण हो सकते हैं जहां (जिम) एक ऐसी प्रणाली विकसित नहीं कर सकता है जिससे आपके जोखिम कम हों, इसलिए जिम्मेदारी आपके ऊपर आती है," ड्यूक सेंटर फॉर एंटीमाइक्रोबियल स्टीवर्डशिप एंड इंफेक्शन सेशन के निदेशक डॉ Deverick Anderson ने कहा है ऐसा.

"जब आप उस डम्बल को नीचे रखते हैं, तो आप तुरंत अपने हाथों को धो सकते हैं. आपको लगता है कि यदि आप गलती से अपनी आँखों को छू रहे थे, तो आप अपने आप को खतरे में डाल रहे हैं, ”ऐसा डॉ एंडरसन कहते हैं. अपना खुद का तौलिया लाओ, इसे उपयोग करने से पहले और बाद में उपकरणों के हर पार्ट को धो लें ताकि आप इस बात पर भरोसा न करें कि किसी ने नियमों का पालन किया है या नहीं. अधिकांश जिम वाइप्स काफी मजबूत नहीं होते हैं, इसलिए अपने स्वयं के कीटाणुनाशक को लाएं या पूछताछ करें कि जिम क्या उपयोग कर रहा है. और इससे पहले कि आप ट्रेडमिल पर बैठें या अपना वजन पकड़ें, स्प्रे को एक या दो मिनट के लिए उपकरण पर बैठने दे.

पनामा सिटी में सड़क पर चल रहे एक युवक को कार ने रौंदा, हालात नाजुक

स्टाइलिश ड्रेस में बेहद खूबसूरत नजर आई ये बंगाली एक्ट्रेस

ट्रेडिशनल अंदाज में नजर आई अभिनेत्री राइमा सेन