'वॉट्सएप' से भी बेहतर है ये मैसेजिंग ऐप्स
'वॉट्सएप' से भी बेहतर है ये मैसेजिंग ऐप्स
Share:

मैसेजिंग ऐप 'वॉट्सएप' दुनियाभर में काफी पॉपुलर है. इसकी पॉपुलरिटी को ध्यान में रखते हुए फेसबुक ने हाल ही में वॉट्सएप पर कई फीचर्स ऐड किए हैं. इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप को यूजर्स फ्री में ही इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि वॉट्सएप बिजनेस ऐप के लिए आपको भुगतान करना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्स के बारे में बताने जा रहे है जो वॉट्सऐप से भी अच्छे फीचर्स रखते है और लोगों के बीच काफी पॉपुलर भी है. तो चलिए डालते है इन ऐप्स पर एक नजर..

टेलीग्राम

टेलीग्राम ऐप को वॉट्सएप का कड़ा कॉम्पिटीटर मन जाता है. हालांकि भारत में इस ऐप के इतने यूजर्स नहीं है, लेकिन पूरी दुनिया में टेलीग्राम ऐप को काफी पसंद किया जाता है. ये ओपन-सोर्स मैसेजिंग ऐप है. जिसमें व्हॉट्सऐप की तरह कई यूजफुल फीचर्स मौजूद है.

वाइबर

लोगों के बीच वाइबर भी काफी पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है. ये VoIP सपोर्ट करता है. इस ऐप में भी वॉट्सएप की तरह ही कॉल और मैसेज के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन प्रोवाइड किया जाता है. जिसके जरिए आप वीडियो कॉल और ऑडियो मैसेज भेज सकते हैं.

पेटीएम

हाल ही में रोलआउट हुए फीचर के बाद यूजर्स पेटीएम पर ट्रांजैक्शन के साथ चैट भी कर सकेंगे. चैटिंग फीचर जुड़ने के बाद इस ऐप को वॉट्सएप का कॉम्पिटीटर ऐप माना जा रहा है.

फेसबुक के पूर्व फाउंडिंग प्रेसिडेंट ने खोले कई राज

10 हजार से कम में मिल रहे ये बेहतरीन स्मार्टफोन्स

फ्री में मिल रहे है ये काम के ऐप्स

अपने iPhone X में Home बटन को ऐसे लाए वापस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -