टोना-टोटका छोड़कर करें ये उपाय घर में नहीं आएगी मुसीबत

Mar 13 2018 07:15 PM
टोना-टोटका छोड़कर करें ये उपाय घर में नहीं आएगी मुसीबत

हर व्यक्ति के घर में कोई न कोई मुसीबत आती ही है, लेकिन उनमे से कुछ लोग मुसीबतों से डरकर टोने-टोटके करने लगते है. शास्त्रों के मुताबिक घर की मुसीबतें कम करने के लिए कई टोने-टोटके करने की जरुरत नहीं है, अगर इन चीजों को सुधार लें तो आपके घर में कभी भी मुसीबत नहीं आएगी. शास्त्र के अनुसार पितरो की पूजा करना सबसे जरुरी है, यदि घर में नियमित रूप से पितरो कि पूजा की जाए तो घर पर कोई भी मुसीबत नहीं आएगी. हमें हर माह चतुर्दशी और अमावस्या पर परिवार के मृत सदस्यों की पूजा पाठ करना चाहिए.

कुल देवी देवता पितरो के समान ही होते है, इसलिए इनकी अराधना भी नियमित रूप से करना चाहिए. कुल देवी देवता की पूजा करने से घर में आई हुई मुसीबत टल जाती है और परिवार में सुख समृद्धि बनी रहती है. 

शास्त्रों के मुताबिक़ हमें दान दक्षिणा करना चाहिए. जो व्यक्ति जितना दान दक्षिणा करता है, उसे उतनी ही कृपा प्राप्त होती है इसलिए गरीबो व दीन दुखियों को दान दें और उनकी मदद करें.

जब भी आपके घर पर भोजन बनता हो तब आपको सबसे पहले भगवान को भोग लगना चाहिए और उसके बाद पहली रोटी गाय को खिलाना चाहिए यदि गाय न हो तो कुत्ते को खिला सकते है, ऐसा करने से आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी.

देवी देवता वहीं निवास करते है जहां साफ़ सफाई बनी रहती है, इसलिए अपने घर में हमेशा साफ़ सफाई बनाएं रखें ख़ास तौर से किचन और घर के मंदिर में.

घर में हमेशा बहु बेटी कि इज्जत करनी चाहिए क्योंकि बहु बेटी घर कि लक्ष्मी कहलाती है और इनका अपमान करना समझो माता लक्ष्मी का अपमान करना है इसलिए हमेशा औरतों कि इज्जत क​रें.

सूर्यदेव के यह 21 नाम जीवन में समस्यायों का अंत करते हैं

आपकी किस्मत बदल सकती हैं आपके घर में रखी ये चीजें

माँ लक्ष्मी को अपनी ओर खींचती हैं आपके घर में रखी ये चीजें

अच्छी सेहत और लंबी उम्र प्रदान करते हैं ये पौधे

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App