घर में बरकत लाने के लिए नवरात्री में करे ये उपाय
घर में बरकत लाने के लिए नवरात्री में करे ये उपाय
Share:

आजकल शारदीय नवरात्र का त्यौहार चल रहा है. हमारे ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर आप नवरात्र के दिनों में कुछ विशेष उपायों को करते है तो इससे धन, नौकरी, स्वास्थ्य, संतान, विवाह, प्रमोशन आदि कई मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं. अगर आप अपनी ऐसी ही किसी इच्छा को पूरा करना चाहते है तो इसके लिए आज हम आपको नवरात्र में किये जाने वाले कुछ उपाय बताने जा रहे है.

अगर आप अपने घर में बरकत लाना चाहते है तो इसके लिए नवरात्र में किसी भी दिन सुबह सूर्योदय से पहले उठकर नहाने के बाद माँ दुर्गा के सामने आसन बिछा कर बैठ जाये,अब अपने सामने मोती शंख को रखें और उसके ऊपर केसर से स्वस्तिक का चिह्न बना दें. अब यहाँ बताये गए मंत्र का जाप करें-

श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम:

इस बात का ध्यान रखे की इस मंत्र का जाप सिर्फ स्फटिक माला से ही करें. अब मंत्र पढ़ने के साथ साथ मोती शंख में चावल का एक एक दाना डालते जाये,इस उपाय को लगातार नौ दिनों तक करे,और रोज इस मंत्र की एक माला जाप करें. और जो चावल आप शंख में डालते है उनको एक  सफेद रंग के कपड़े की थैली में रखें ,अब 9 दिनों के बाद इन चावलों को और शंख को एक थैली में रखकर अपनी तिजोरी में रखें. इस उपाय से घर की बरकत बढ़ सकती है.

 

नवरात्री में इन रंगो को पहन कर खेले गरबा

नवरात्री में वास्तु के अनुसार करे माँ की पूजा

जानिए लक्ष्मीजी की कृपा पाने के कुछ संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -