रमजान जैसे पाक महीने पर इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया दिल जीत लेने वाला काम

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने कारण उथल पुथल मची हुई हैं. सारा कारोबार ठप्‍प हो गया है. दिहाड़ी मजदूरों के लिए दो वक्‍त की रोटी का जुगाड़ करना मुश्किल हो गया है और रमजान के महीने में ये और भी बड़ी चुनौती बन गई है. कोरोना वायरस संकट के बीच रमजान के महीने के दौरान जर्मनी के दिग्‍गज फुटबॉलर मेसुट ओजिल (Mesut Özil) मुसलमानों की मदद के लिए आगे आए हैं और उन्‍होंने तुर्की चैरिटी को 75 लाख रुपये से भी अधिक का दान दिया है. इस दान से रमजान के उपवास के महीने में 16 हजार मुसलमानों को खाना उपलब्‍ध करवाया जाएगा. 

मिली जानकारी के अनुसार इस चैरिटी के मुखिया केरेम किनिक ने ओजिल का शुक्रिया अदा किया और विश्‍वास दिलाया कि वह जल्‍द से जल्‍द लोगों को खाने के पैकेट पहुंचाएंगे. ओजिल हमेशा ही दान के कारण चर्चा में बने रहते हैं. कुछ समय पहले उन्‍होंने एक हजार बच्‍चों की जिंदगी बदलने की वाली सर्जरी का गुप्‍त रूप से भुगतान किया था. वहीं एक लाख बेघर लोगों का भी पेट भरते हैं. एक सप्‍ताह में 3 करोड़ रुपये से ज्‍यादा कमाई करने वाले ओजिल उस समय विवाद में पड़ गए थे, जब उन्‍होंने लॉकडाउन के कारण सैलेरी कटौती का विरोध किया था.

विश्‍व विजेता टीम का हिस्‍सा रह चुके हैं ओजिल: फुटबॉल क्लब आर्सेनल (Arsenal) के सबसे अहम खिलाड़ी ओजिल 2014 में वर्ल्ड कप जीतने वाली जर्मनी टीम का हिस्सा थे. तुर्की मूल के ओजिल पिछले साल उस समय सबसे ज्यादा चर्चा में आए थे, जब उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोआन के साथ फोटो खिंचवाई थी. जर्मनी के फुटबॉल फैंस ने उनकी विश्वसनीयता पर सवाल भी उठाए थे. उन्हें इतना अधिक आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था कि इससे परेशान होकर उन्‍होंने जर्मनी की राष्ट्रीय टीम तक छोड़ दी थी.

MS धोनी को लेकर संजू सैमसन ने किया बड़ा खुलासा, जानकर चौक जाएंगे आप

जेसन रॉय का बड़ा बयान, कहा- टी20 वर्ल्ड कप स्थगित करना बेहतर होगा

मोहम्मद यूसुफ ने इन क्रिकेटरों को बताया अपना पसंदीदा खिलाड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -