पीएम मोदी से लेकर रामनाथ कोविंद तक इन नेताओं ने अनोखे अंदाज में दी क्रिसमस की बधाई

नई दिल्ली: विश्वभर में आज क्रिसमस का पर्व मनाया जा रहा है। कोरोना प्रतिबंधों के बीच लोग इसे मना रहे हैं। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता सहित देशभर के चर्चों में प्रोटोकॉल के तहत प्रार्थना सभाएं हुई। इस अवसर पर पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ ही कई अन्य राजनेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर क्रिसमस की शुभकामनाएं दी। पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सभी को क्रिसमस की बधाई! हम यीशु मसीह के जीवन तथा महान शिक्षाओं को याद करते हैं जिन्होंने सेवा, दया और नम्रता पर सबसे अधिक जोर दिया।’

वही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी हैं। राष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में कहा, क्रिसमस के शुभ मौके पर मैं देशवासियों, विशेष तौर पर अपने ईसाई भाइयों-बहनों को हार्दिक बधाई देता हूं। इस मौके पर हम सब ईसा मसीह के आदर्शों तथा शिक्षाओं को अपनी जिंदगी में अपनाकर न्यायप्रियता और समरसता के जीवन-मूल्यों पर आधारित समाज के निर्माण का संकल्प लें। वही इस अवसर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सभी को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- ‘सभी को क्रिसमस की बधाई। सभी के स्वास्थ्य, खुशियां और भाईचारे की कामना करते हैं।’ क्रिसमस का पर्व विश्व के ज्यादातर हिस्से में यीशु के जन्मदिन के तौर पर मनाया जाता है। यूरोपीय देशों में लोग इस दिन जुलूस निकालते हैं, जहां यीशु की झांकियां प्रदर्शित की जाती है।

वहीं इस अवसर पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट करते हुए कहा, क्रिसमस की शुभकामनाएं, दया, शांति, प्रेम और सद्भाव के गुण हमेशा कायम रहें। क्रिसमस की शुभकामनाएं। ईसाई समुदाय में ऐसी परम्परा है कि यीशु यानी जीसस क्राइस्ट, मैरी और जोसेफ के घर बैथलहम में पैदा हुए थे। पहली बार 25 दिसंबर को सेक्सटस जूलियस अफ्रीकानस ने 221 में जन्मदिवस के रूप में मनाया था। क्रिसमस डे पर लोग अपने घर तथा ऑफिस में क्रिसमस ट्री सजाते हैं।

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

यूपी चुनाव: SP-RLD की संयुक्त रैली में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सामने आई बड़ी वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -