सेक्सुअल हेल्थ के लिए वरदान हैं ये चीजें, पुरुषों को रोज करना चाहिए सेवन

पुरुषों में आजकल कमजोरी और थकावट सबसे अधिक होने लगी है। हालाँकि इसका शिकार होना बहुत आम बात हैं। जी दरअसल शरीर में कमजोरी की वजह से व्यक्ति किसी भी काम को ठीक ढंग से करने पर अपना ध्यान नहीं लगा पाता है। ऐसे में कई बार पुरुषों के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती हैं। हालाँकि आज हम आपको ऐसे आहार के बारे में बताते हैं जो आपको स्फूर्ति देंगे।

 
पालक-
पुरुषों को हरी पत्तेदार सब्जियां जरूर खानी चाहिए। जी दरअसल पालक खाना पुरुषों के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है। पालक शरीर में ब्लड फ्लो सही करने से लेकर हार्ट को भी हेल्दी रखता है और इसी के साथ ये पुरुषों की कार्यक्षमता को बेहतर करता है।
 
बादाम- पुरुषों को हर दिन बादाम खाना चाहिए और बादाम में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम पाया जाता है। जी दरअसल पुरुषों में मैग्नीशियम की कमी पाई है और उनमें टेस्टोस्टेरोन का स्तर भी कम होता है। ऐसे में मैग्नीशियम सामान्य मांसपेशियों और नर्व्स को सक्रिय बनाए रखने में मदद करता है।

 
घी- देसी घी में फैटी एसिड के साथ विटामिन ए, डी, मिनरल्स, कैल्शियम, पोटैशियम, फॉस्फोरस जैसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो शरीर को ऊर्जा देने के साथ व्यक्ति की शारीरिक कमजोरी को भी दूर करने में मदद करते हैं। ऐसे में घी का सेवन करने से याददाश्त अच्छी होने के साथ पुरुषों में वीर्य भी बढ़ता है।
 
चना- स्प्राउट के रूप में रोज सुबह चने का सेवन किया जा सकता है। चना बॉडी बिल्डिंग और वजन बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इसके अलावा पौरुष शक्ति को बढ़ाने के लिए भी इसका सेवन बेहद फायदेमंद माना गया है।

लिवर से जुड़ी बीमारी के लिए अपनाएं ये टिप्स
 
शहद-
शहद शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसको खाने से कमजोरी दूर होने के साथ डायबिटीज का खतरा भी कम होता है। कहा जाता है शहद को अगर पुरुष डाइट में शामिल करते हैं, तो स्पर्म काउंट बढ़ने के साथ शरीर को एनर्जी भी मिलती है।

 
दही-
दही में भरपूर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है जो हड्डियों को मजबूत बनाता है। जी हाँ और ज्यादातर पुरुषों को लगता है कि कैल्शियम की जरूरत सिर्फ महिलाओं को होती है हालाँकि यह सही नहीं है। पुरुषों में भी ऑस्टियोपोरोसिस का उतना ही खतरा है जितना की महिलाओं में। इस वजह से पुरुषों को हर दिन दही खानी चाहिए।

 
किशमिश- पुरुषों के लिए किशमिश बेहतरीन है क्योंकि इसमें विटामिन ए की मात्रा पाई जाती है जो सेक्सुअल हेल्थ के लिए बहुत जरूरी विटामिन होती है।

बच्चो को जल्द चपेट में ले लेता है किडनी कैंसर, जानिए लक्षण

डायबिटीज होने पर दिखने लगते हैं ये लक्षण, भूल से भी ना करें नजरअंदाज

2,000 से भी कम में मिल रही ये 5 स्मार्टवॉच, जानिए क्या है खासियत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -