IPL के 12वें सीजन पर इन भारतीय खिलाड़ियों ने जमाया रूतबा
IPL के 12वें सीजन पर इन भारतीय खिलाड़ियों ने जमाया रूतबा
Share:

बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, वहीं इस वायरस का असर अब धीरे धीरे खेल जगत पर भी देखने को मिल रहा है, लेकिन आज हम आपको आईपीएल के 12वें सीजन में लगे कुल 6 शतकों में से 4 शतक भारतीय बल्लेबाजों ने जड़े थे. संजू सैमसन, जॉनी बेयरस्टो, डेविड वॉर्नर, केएल राहुल, विराट कोहली अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल के 12वें सीजन में शतक लगाया था. आइए अब डीटेल्स में जानते हैं कि साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में इन बल्लेबाजों की शतकीय पारी में क्या-क्या खास रहा.

1. संजू सैमसन: साल 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए शतक जड़ने वाले संजू सैमसन ने साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए शतक जड़ा था. 29 मार्च को हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 55 गेंदों पर 185.45 की स्ट्राइक रेट से 102 रनों की नॉटआउट पारी खेली थी. सैमसन की इस पारी में 4 छक्के 10 चौके शामिल थे. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए थे, जिसमें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन के 102 रन शामिल थे. हालांकि, इसके बावजूद राजस्थान रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा था. राजस्थान के 198 रनों के जवाब में हैदराबाद ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी.

2. जॉनी बेयरस्टो: साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में जॉनी बेयरस्टो शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे. सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज बेयरस्टो ने 31 मार्च को खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 56 गेंदों पर 203.57 की स्ट्राइक रेट से 114 रनों की शतकीय पारी खेली थी. बेयरस्टो ने अपनी इस पारी में 7 छक्के 12 चौके जड़े थे. बेयरस्टो के अलावा इस मैच में उनके साथी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने भी शतक जड़ा था. जिनके दम पर हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 231 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था. हैदराबाद से मिले 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम 19.5 ओवर में 113 रन बनाकर ढेर हो गई थी हैदराबाद ने 118 रनों के बड़े अंतर से ये मैच जीत लिया था.

घर जा रहे लोगों के लिए इस क्रिकेटर ने किया यह काम

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर बोले टाइगर वुड्स- 'यह चौंकाने वाली त्रासदी'

मरते दम तक फैंस के दिल पर राज करेंगे यह तीन दिग्गज क्रिकेटर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -