घटने लगे ये घटनाएं तो समझ लो नौकरी है खतरे में
घटने लगे ये घटनाएं तो समझ लो नौकरी है खतरे में
Share:

आधुनिक युग में किसी भी नौकरी पेशा व्यक्ति के लिए उसकी नौकरी कई कारणों से बढ़कर होती हैं. इसमें नए अनुभव,नयी चीजे सीखने को मिलती हैं. लेकिन नौकरी में बने रहना हर किसी के लिए चुनौती बना रहता हैं. कई बार हालात ये भी बनते है कि लोगो को उनकी नौकरी खतरे में होने का आभास होने लगता है. आज हम आपको बयायेंगे कि कौन-सी घटना आपके साथ घटने से आपकी नौकरी खतरे में पड़ सकती हैं.

बॉस से मतभेद...

यह कारण नौकरी छोड़ने, नौकरी बदलने और नौकरी के खतरे में होने का सबसे बड़ा कारण होता है. बॉस से अच्छे संबंध न होना, और बार-बार बॉस द्वारा आपके काम की खिंचाई करना मुख्य रूप से आपको नौकरी से दूर करता है. कहा जाता है कि  'बॉस इस ऑलवेज राइट', लेकिन जरूरी नहीं कि हर कर्मचारी की सोच अपने बॉस के काम करने के तरीके से मिले. 

काम से बाहर रखा जाए...

अगर आपके साथ भी यह स्थिति बनती है, तो समझ ले कि आपको नौकरी से दूर रखने अर्थात नौकरी छोड़ने के लिए दवाब बनाया जा रहा है. आपको कंपनी के हर प्रोजेक्ट में शामिल किया जाता था, और अचानक से आपको उसमे आमंत्रित नहीं किया जाने लगे. तो आपकी नौकरी निश्चित रूप से खतरे में हैं. 

बार-बार काम के लिए टोका जाना...

जब बॉस या उच्च पदाधिकारियों का आपसे या आपके काम से मन भर जाता है, तो वे बिना किसी कारन के ही आपके काम की खिंचाई करने लगते है. आपके अच्छा काम करने के बावजूद आपके साथ यह स्थिति बनती है, तो आप नयी नौकरी की तलाश शुरू कर दे.

यें भी पढ़ें-

असमंजस में MPPSC रिजल्ट जारी होने के बाद वापिस ली चयन सूची

लक्ष्य 10th का रिजल्ट 60 और 12th का रिजल्ट 80 प्रतिशत बनाने का

अगले माह घोषित हो बीएड फाइनल परीक्षा का रिजल्ट

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -