ये घटनाएं जो आने वाली मुसीबतों का संकेत देती हैं
ये घटनाएं जो आने वाली मुसीबतों का संकेत देती हैं
Share:

हमारे दैनिक जीवन में प्रतिदिन बहुत सी छोटी-छोटी घटनाएं घटती है, जिन्हें हम अक्सर अनदेखा कर देते है. लेकिन क्या आप जानते है, इन सभी घटनाओं का घटित होना हमारे जीवन में किसी आने वाली घटना का शुभ या अशुभ संकेत भी हो सकता है. हमारे जीवन में बहुत सी घटनाएं ऐसी होती है, जिन्हें शास्त्रों में शगुन या अपशगुन के तौर पर देखा जाता है. कई लोग इस पर विश्वास करते है, लेकिन कुछ इसे अंधविश्वास मानकर अनदेखा कर देते है. माना जाता है, की व्यक्ति के जीवन में घटने वाली घटना व्यक्ति को उसके जीवन में आने वाली किसी मुसीबत से सचेत भी करती है. लेकिन व्यक्ति को इसकी जानकारी न होने के कारण व इसे अंधविश्वास मानने के कारण इनका अर्थ नहीं समझ पाता. आज हम आपको ऐसी ही कुछ घटना के विषय में बताएँगे जो किसी भी व्यक्ति के साथ घटित हो सकती है, जिसके विषय में जानकर आप जीवन में आने वाली मुसीबत का सामना करने के लिए सजग हो सकते है. आइये जानते है वह घटना कौन सी है?

कई बार आपने देखा होगा हमारे हांथों से पानी से भरा गिलास छूटकर गिर जाता है, यह कोई साधारण घटना नहीं है, इसका अर्थ आपके जीवन में किसी बड़ी बीमारी के आने का संकेत हो सकता है.

बहुत बार यह घटना भी व्यक्ति के साथ घटती है, की दूध उबालते समय वह बर्तन से बाहर गिर जाता है. माना जाता है, की दूध का बर्तन से बाहर गिरना व्यक्ति को आर्थिक हानि का संकेत देता है.

झाड़ू हर घर में पायी जाती है, जिसे लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. यदि कोई इसे डाककर चला जाता है या इसपर पैर मारकर चला जाता है, तो यह भी व्यक्ति के जीवन में आर्थिक समस्या का कारण होता है.

यदि किसी महिला के हांथों से तेल गिर जाता है. यह उसके जीवन पर किसी कर्ज के चढ़ने का संकेत होता है.

यदि किसी स्त्री के हांथों से लगाते समय सिन्दूर गिर जाता है, तो इसे उसके सुहाग पर किसी संकट के आने का संकेत माना जाता है. 

 

कुंडली में बना यह योग व्यक्ति को बर्बाद कर देता है

अगर आपके घर भी बना है शौचालय तो जरा ध्यान से पढ़ें इस खबर को

इन उपायों को अपनाकर धन की समस्या से पाएं मुक्ति

आपका घर निर्धारित करता है आपकी आर्थिक स्थिति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -