त्वचा के रोम छिद्रों को बंद करते हैं यह होममेड ब्यूटी टिप्स

त्वचा के रोम छिद्रों को बंद करते हैं यह होममेड ब्यूटी टिप्स

सभी लड़कियां निखरी और ग्लोइंग स्किन पाने की चाहत रखती हैं, पर लगातार तेज धूप, धूल मिट्टी और प्रदूषण के संपर्क में रहने के कारण लड़कियों को कई तरह की स्किन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इन्हीं समस्याओं में एक है त्वचा के रोम छिद्रों का खुलना….. त्वचा के रोम छिद्रों के खुलने से पिंपल्स की समस्या के साथ-साथ त्वचा बेजान दिखाई देने लगती है. लड़कियों को त्वचा के रोम छिद्रों के खुलने की समस्या ज्यादा होती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं की आप कैसे खुले हुए रोमछिद्रों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- केला एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है. यह हमारी सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. केले के इस्तेमाल से स्किन के डैमेज टिश्यू ठीक हो जाते हैं और त्वचा में चमक आती है. अगर आप अपनी त्वचा के खुले हुए रोम छिद्रों की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हफ्ते में दो बार अपने चेहरे पर केले का पेस्ट लगाएं. 

2- त्वचा के खुले हुए रोम छिद्रों को बंद करने के लिए खीरे और नींबू के रस का इस्तेमाल करें. खीरे के रस में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा के खुले हुए रोम छिद्र बंद हो जाएंगे. 

3- खुले हुए रोमछिद्रों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए दो चम्मच ओट्स में एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा के खुले हुए रोम छिद्र आसानी से बंद हो जाएंगे.

 

खूबसूरत दिखने के लिए जैकलिन से लें ब्यूटी टिप्स

इन तरीकों से पाएं सैल्यूलाइट स्किन की समस्या से छुटकारा

सेहत के लिए फायदेमंद होती है अर्जुन की छाल

?