अपेंडिक्स के दर्द से आराम दिला सकते है ये घरेलू नुस्खे
अपेंडिक्स के दर्द से आराम दिला सकते है ये घरेलू नुस्खे
Share:

आज के समय में बहुत लोग अपेंडिक्स की समस्या से परेशान रहते हैं, यह समस्या ज्यादा कर के 10 से लेकर के 30 साल की उम्र तक के लोगों में होती है अपेंडिक्स होने का कारण आपकी गलत जीवन शैली और गलत खानपान हो सकता है, अपेंडिक्स होने पर हमारी आंत के अंदर सूजन आ जाती है जिसके कारण पेट के दांये हिस्से में दर्द होने लगता है. इस दर्द से आराम पाने के लिए लोग ऑपरेशन करवाते हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपेंडिक्स के दर्द से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपको अपेंडिक्स की समस्या है तो इसके दर्द से आराम पाने के लिए आप अदरक का इस्तेमाल कर सकते हैं, अगर आप दिन में दो बार अदरक की चाय पीते हैं तो इससे आपको कुछ ही दिनों में अपेंडिक्स के दर्द से आराम मिल सकता है.

2- पालक के सेवन से अपेंडिक्स के दर्द से आराम पाया जा सकता है. इसके लिए आप नियमित रूप से पालक का सूप या पालक की सब्जी बनाकर खाएं, पालक हमारी सेहत के लिए बहुत अच्छी होती है, इसके सेवन से अपेंडिक्स की समस्या तो ठीक होती ही है साथ ही आपका शरीर भी स्वस्थ रहता है.

3- सेंधा नमक के इस्तेमाल से भी आप अपेंडिक्स के दर्द और सूजन से आराम पा सकते हैं इसके लिए नियमित रूप से खाना खाने से पहले एक टमाटर में सेंधा नमक मिलाकर खाएं. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके पेट का दर्द और सूजन कम हो जाएंगे.

4- तुलसी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है अगर आप नियमित रूप से तुलसी की चाय बना कर पीते हैं तो इससे आप के दर्द में आराम मिल सकता है. इसके अलावा आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में तुलसी के पत्ते भी खा सकते हैं ऐसा करने से भी आपको अपेंडिक्स के दर्द से आराम मिलता है.

 

दिल के लिए फायदेमंद होता है दही

दांतों के लिए फायदेमंद होता है अदरक का एक टुकड़ा

किडनी को साफ करती है हरी इलायची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -